×

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को भेजा समन, पूछताछ के लिए 13-14 जून को बुलाया

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को समन जारी किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 3 Jun 2022 7:19 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 7:44 AM GMT)
Rahul Gandhi
X

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी (सोशल मीडिया)

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जारी जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को नया समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी करते हुए राहुल गांधी की आगामी 13-14 जून को पूछताछ में सहयोग करने के लिए उपस्थित होने को कहा है। राहुल गांधी के खिलाफ जारी इस समन को लेकर कांग्रेस नेता भाजपा सरकार पर हमलावर नज़र आ रहे हैं। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसियों का सहारा लेकर इसे भाजपा की बड़ी साज़िश बताया है।

आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी को बीते 2 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन राहुल गांधी के कार्यालय ने उनके विदेश दौरे का हवाला देते हुए पूछताछ की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की करते हुए 5 जून के बाद उपस्थित रहने की बात कही थी।

सोनिया गांधी ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित रहेंगी

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नेशनल हेराल्ड मामले में आगामी 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के किए बुलाया है। जैसा ज्ञात है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बीते दिनों कोविड-19 परीक्षण सकारात्मक पाया गया है। ऐसे में वह वर्तमान में डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं तथा उनका स्वास्थ्य स्थिर बताया जा रहा है। लेकिन बावजूद इसके कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यालय ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि सोनिया गांधी आगामी 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित रहेंगी।

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। इसके अलावा यह पूछताछ विशेषकर नेशनल हेराल्ड के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत यंग इंडियन और एजेएल के प्रमोटरों की शेयरधारिता, वित्तीय लेनदेन और भूमिका की जानकारी एकत्र करने के उद्देश्य से की जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story