×

National Herald Case Live: राहुल गांधी पर सवालों की बौछार, 100 से ज्यादा कांग्रेस नेता हिरासत में

National Herald Case Live Update : नेशनल हेराल्ड मामले में कल के पूछताछ के बाद ED आज फिर राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। प्रदर्शन की आशंका के कारण कांग्रेस दफ्तर तक पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 14 Jun 2022 7:34 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2022 2:56 PM GMT)
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (Image Credit : Social Media)

ED Questions Rahul Gandhi : नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले (National Herald Case) में बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से करीब 10 घंटे तक पूछताछ किया। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा कल दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर से ED दफ्तर के करीब तक पार्टी नेता तथा कार्यकर्ताओं ने बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस ने स्थिति में काबू करने के लिए बीते दिन 400 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया, जिन्हें शाम होते होते पुलिस ने वापस छोड़ दिया गया। कल के पूछताछ के बाद आज फिर प्रवर्तन निदेशालय की टीम एक बार फिर नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। बता दें कल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बड़े स्तर पर किए गए प्रदर्शन के कारण आज कांग्रेस से लेकर ईडी दफ्तर तक पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं।

National Herald Case Live


कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने रोका

राहुल गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता अलग अलग प्रदेश में अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बदरपुर थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे थे, लेकिन उन्हें दिल्ली पुलिस ने रोक लिया है। बता दें कि कांग्रेस नेताओं को बदरपुर थाने में डिटेन किया गया है।

ब्रेक के बाद ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल

राहुल गांधी लंच ब्रेक के बाद फिर से ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं, जहां पर उनसे नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ चल रही है।

लंच ब्रेक गए राहुल ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूछताछ के बीच ब्रेक पर घर गए हैं, जहां उनसे मिलने के लिए प्रियंका गांधी भी पहुंचीं। वहीं, इस बीच राहुल का एक ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है। प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैं।


महाराष्ट्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि जब इस केस में 2015 में इन्होंने खुद क्लीन चिट दी थी तो अब वापस क्या हो गया। उन्होंने कहा कि यह गांधी परिवार को जानबूझकर बुझकर प्रताड़ित करने का षडयंत्र हो रहा है।

ईडी कानून का पालन नहीं कर रही : पी चिदंबरम

राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा हम कानून के गलत इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं। बता दें भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस पार्टी पर लगातार यह आरोप लगाया जा रहा कि पार्टी राहुल गांधी से पूछताछ के मामले में ड्रामा करने के लिए प्रदर्शन कर रही है।

कई कांग्रेसी नेता हिरासत में लिए गए

ईडी द्वारा राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद बीते दिन कांग्रेस सांसद तथा कार्यकर्ताओं ने बड़े स्तर पर दिल्ली में प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं द्वारा प्रदर्शन का सिलसिला आज दूसरे दिन भी जारी रहा जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अधीर रंजन चौधरी समेत कई अन्य कांग्रेसी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर अज्ञात जगह भेज दिया है।

दूसरे दिन पूछताछ जारी

नेशनल राज मामले में बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से करीब 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ किया। जिसके बाद ईडी आज दूसरे दिन भी राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है।

राहुल के घर पहुंची प्रियंका गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में आज ईडी राहुल गांधी से दूसरे दिन भी पूछताछ करने वाली है। पेशी से पहले प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के आवास पर पहुंची हैं। वहीं, कल के प्रदर्शन के कारण आज पूरे अकबर रोड पर पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story