×

National Herald Case: ईडी कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी, पांचवें दिन की पूछताछ जारी

National Herald Case: निदेशालय के दफ्तर पहुंचने के बाद आज फिर राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है। राहुल गांधी से अबतक कुल 40 घंटे तक पूछताछ की गई है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 21 Jun 2022 8:36 AM GMT
National Herald Case
X

राहुल गांधी (फोटो: सोशल मीडिया ) 

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले (National Herald Case) में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) को दफ्तर तलब किया है। बीते सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार राहुल गांधी से तीन दिन पूछताछ की गई थी, जिसके बाद बीते कल सोमवार को वापस से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचने के बाद आज फिर राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ (ED questioning Rahul Gandhi) जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बोते 4 दिन की ईडी कार्यवाही में राहुल गांधी से अबतक कुल 40 घंटे तक पूछताछ की गई है।

राहुल गांधी आज सुबह करीब 11 बजे नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ में शामिल होने के लिए मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि बीते दिन सोमवार को पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को उनकी मां सोनिया गांधी से मिलने की अनुमति से दी थी, जो कि कोविड संक्रमित होने के बाद से अस्वस्थ्य हैं। फिलहाल, आज सोनिया गांधी को आज अस्पातल से छुट्टी दे दी गई है लेकिन बावजूद इसके वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

निम्न मामले में पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में विशेष रूप से गांधी परिवार की भूमिका की जांच की जा रही है। इस मामले के तहत यंग इंडियन नामक कंपनी द्वारा AJL (Associated Journals Limited) कंपनी का अधिग्रहण शामिल है, जो कि नेशनल हेराल्ड अखबार का संचालन करती है।

राहुल गांधी के अलावा उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तलब किया गया है, लेकिन कोविड संक्रमित होने के चलते स्वास्थ्य कारणों से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें 23 जून तक कि मोहलत प्रदान की गई है।

इस दौरान गांधी परिवार से ईडी की पूछताछ के विरोध में देशभर के कांग्रेसी नेताओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है और साथ ही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने को लेकर भी भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story