×

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया को मिला 100 करोड़ का टैक्स नोटिस

चर्चित नेशनल हेरॉल्ड मामले में यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इनकम टैक्स विभाग ने 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है। आपको बता दें, एजेएल से संबंधित आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद विभाग ने मां बेटे को नोटिस भेजा है।

Rishi
Published on: 9 Jan 2019 4:43 AM GMT
नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल-सोनिया को मिला 100 करोड़ का टैक्स नोटिस
X

नई दिल्ली : चर्चित नेशनल हेरॉल्ड मामले में यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इनकम टैक्स विभाग ने 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है। आपको बता दें, एजेएल से संबंधित आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद विभाग ने मां बेटे को नोटिस भेजा है।

ये भी देखें :मध्य प्रदेश में किसानों का दो लाख तक का कर्ज होगा माफ, इन्हें भी मिलेगा लाभ

आयकर विभाग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हेराल्ड केस में राहुल और सोनिया के 2011-12 के कर मामले में निर्धारण संबंधी आदेश पारित किया गया है लेकिन इसे अमल में नहीं लाया गया।

ये भी देखें : यूपी में बुआ-भतीजे ने आपस में सीटें बांट लीं, राहुल बाबा बोले हल्के में मत लेना

विभाग के अनुसार मां बेटे की छिपी हुई आय 300 करोड़ से अधिक है और इस मामले में 100 करोड़ की देनदारी है। साल 2011-12 में उनकी आय का पुर्नमूल्यांकन करने के बाद सोनिया, राहुल और फर्नांडीस के खिलाफ 31 दिसंबर को ये आदेश पारित किया गया था और उन्हें इस आदेश की कॉपी दी गई थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story