×

National Herald Case: सोनिया गांधी ने ED के सामने पेश होने में जताई असमर्थता, मांगा अतिरिक्त समय

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को सोनिया गांधी ने ईडी को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए और समय देने की मांग की।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Jun 2022 12:00 PM GMT (Updated on: 22 Jun 2022 12:34 PM GMT)
Sonia Gandhi
X

Sonia Gandhi। (Social Media)

National Herald Case: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress interim president Sonia Gandhi) ने नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने में असमर्थता जताई है। ईडी ने कल यानि 23 जून को नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) से जुड़े एक कथित मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए उन्हें समन जारी किया था। बुधवार को सोनिया गांधी ने ईडी को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए और समय देने की मांग की।

जयराम रमेश ने करके दी जानकारी

उन्होंने लिखा कि चूंकि कोरोना और फेफड़ों की संक्रमण की वजह से वो हाल ही में अस्पताल से लौटी हैं और डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरहसे आराम करने की सलाह दी है। इसलिए जब तक वह पूरी तरह से स्वस्थ न हो जाएं, तब तक उनकी पूछताछ को कुछ हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया जाए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले जयराम रमेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

गौरतलब है कि 75 वर्षीय कांग्रेस अध्यक्षा बीते दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं, जिसके बाद स्वास्थ्य संबंधी दिकक्तों के चलते 12 जून को उन्हें सर गंगाराम अस्पताल (Gangaram hostipal) में भर्ती करवाया गया था। उन्हें 20 जून को अस्पताल से रिलीज किया गया। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। यही वजह है कि उन्हें इन दिनों सार्वजनिक मंचों पर कम देखा जा रहा है।

राहुल गांधी से चल रही है पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में फिलहाल कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ जारी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बीते पांच दिनों में उनसे 50 घंटे पूछताछ कर चुकी है। पांचवे दिन राहुल से ईडी अधिकारियों ने 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर रहे। कांग्रेस ने मंगलवार को अपने तमाम सांसदों और विधायकों को विरोध – प्रदर्शन में शामिल होने दिल्ली बुलाया था। ईडी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जमकर झड़प हुई। हालांकि, ईडी ने आज यानि बुधवार को कांग्रेस नेता को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story