×

कैप्टन से पंगे पर सिद्धू की पत्नी ने किया बचाव, मंत्री ने मांगा इस्तीफा

पंजाब सरकार के बड़बोले मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने 'खास मित्र' इमरान खान के पड़ोसी देश पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद से ही चर्चा बटोर रहे हैं। फिलहाल हम बात कर रहे हैं कि सिद्धू द्वारा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अपमान की। इसके बाद कांग्रेस नेता उनके विरोध में उतर आए हैं।

Rishi
Published on: 2 Dec 2018 12:13 PM GMT
कैप्टन से पंगे पर सिद्धू की पत्नी ने किया बचाव, मंत्री ने मांगा इस्तीफा
X

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार के बड़बोले मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने 'खास मित्र' इमरान खान के पड़ोसी देश पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद से ही चर्चा बटोर रहे हैं। फिलहाल हम बात कर रहे हैं कि सिद्धू द्वारा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अपमान की। इसके बाद कांग्रेस नेता उनके विरोध में उतर आए हैं। विवाद ज्यादा बढ़ा तो सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने सफाई दी है। कौर कहा, उनके पति हमेशा कहते हैं कि कैप्टन साहब उनके पिता के समान हैं।

ये भी देखें : नवजोत सिंह सिद्धू का ‘नापाक’ बयान, पाकिस्तान की तारीफ में कही ये बड़ी बात

जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान के करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में शामिल होकर देश लौटे सिद्धू से जब सवाल किया गया कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें पाक जाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने कहा था तो फिर उन्होंने क्यों सीएम की बात नहीं मानी। इस पर सिद्धू ने जवाब दिया, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुझे रोका था लेकिन मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं। कैप्टन के भी कैप्टन राहुल गांधी हैं।

इसके बाद कांग्रेस में ही बवाल खड़ा हो गया सिद्धू के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ रही है।

ये भी देखें : खालिस्तानी आतंकी संग फोटो पर बोले स्वामी: नवजोत सिंह सिद्धू की हो गिरफतारी

क्या बोलीं सिद्धू की पत्नी

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा, नवजोत जी हमेशा कहते हैं कि कैप्टन साहब उनके पिता की तरह हैं। हम यह बात हमेशा स्पष्ट रखते हैं कि कैप्टन साहब का सम्मान सभी चीजों से ऊपर है। सिद्धू का आधा-अधूरा नहीं बल्कि पूरा बयान पढ़ा जाना चाहिए।

मंत्री ने मांगा सिद्धू का इस्तीफा

मंत्री त्रिप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा, वह कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना कैप्टन नहीं समझते, तो उन्हें नैतिक आधार पर मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए और वह राहुल गांधी द्वारा दिए कार्य करें। वास्तव में राहुल जी हमारे इंडिया के कैप्टन हैं लेकिन पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं। सिद्धू साहब एक असाधारण इंसान हैं और आगे उनका लंबा करियर है, उन्हें सावधानीपूर्वक शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए।

ये भी देखें : भगवा रंग में रंगा कांग्रेस के गढ़ का ये स्कूल, BSA ने कहा कुछ ऐसा

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story