×

Sidhu Road Rage Case: जल्द सरेंडर करेंगे सिद्धू, SC ने तुरंत सुनवाई से किया इंकार

Sidhu Road Rage Case: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने के बाद से ही नवजोत सिद्धू काफी शांत दिखे। आज सुबह 10 बजे पटियाला स्थित जिला अदालत में सरेंडर करेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 May 2022 6:37 AM GMT (Updated on: 20 May 2022 6:38 AM GMT)
Navjot Singh Sidhu to surrender in patiala
X

Navjot Singh Sidhu to surrender in patiala

Sidhu Road Rage Case: क्रिकेट के पिच से सीधे सियासत के पिच पर एंट्री मारने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। हालिया पंजाब विधानसभा चुनाव में क्लीन बोल्ड होने के बाद पार्टी से भी उनके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। इस बीच रही सही कसर वर्षों पुराने एक केस ने पूरी कर दी है, जिसके कारण नवजोत सिद्धू को अब जेल की चाहरदीवारी के अंदर जाना होगा। गुरूवार को 34 साल पुराने रोड रेज केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने अपने ही फैसले को पलटते हुए पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को एक साल की कठोर कारावास की सजा सुना दी।

Navjot Singh Sidhu Live Update…

अभी अभी बड़ी खबर आ रही है कि नवजोत सिद्धू की सरेंडर से राहत की अर्जी पर तुरंत सुनवाई से चीफ जस्टिस ने इनकार किया

स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर नवजोत सिद्धू ने सरेंडर के लिए मांगा वक़्त। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के एक रोड रेज मामले में बीते दिन 1 साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें आज पटियाला कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले थे लेकिन सरेंडर करने के निश्चित समय से थोड़ा पहले ही सिद्धू ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा है।

सिद्धू ने बीते दिन सजा निर्धारित होने के बाद न्यायालय और कानून के आदेशों का पालन करने की बात कही थी, लेकिन आज सरेंडर करने से थोड़ा पहले ही नवजोत सिद्धू ने खुद को अस्वस्थ्य बताते हुए न्यायालय से आत्मसमर्पण के लिए कुछ दिन का समय मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने के बाद से ही नवजोत सिद्धू काफी शांत दिखे। लंबी – लंबी बातें हांकने वाले सिद्धू इस पर बेहद कम बोल रहे हैं। उन्होंने सरेंडर करने के संकेत दे दिए हैं। पटियाला जिला के कांग्रेस शहरी प्रधान नरेंद्र पाल लाली के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू आज सुबह 10 बजे पटियाला स्थित जिला अदालत में सरेंडर करेंगे। दरअसल अदालत का फैसला आने के बाद सिद्धू अमृतसर रवाना हो गए थे।

हालांकि, बाद में वह अपने घर पटियाला वापस आ गए हैं। इसे एक संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है कि सिद्धू पटियाला में सरेंडर करना चाहते हैं। दरअसल पटियाला जेल को पंजाब के अन्य जेलों के मुकाबले अधिक सुरक्षित माना जाता है। माना जा रहा है कि इसलिए सिद्धू ने पटियाला जेल को चुना है। हालांकि, अपनी लीगल टीम के सलाह के अनुसार पहले वह सुप्रीम कोर्ट में सजा के खिलाफ क्यूरेटिव पिटीशन भी फाइल कर सकते हैं।

चार साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने लगाया था जुर्माना

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को जिस मामले में सजा सुनायी गई है, उस मामले में चार साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक हजार रूपया जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था। लेकिन बाद में मृतक बुजुर्ग के परिवारवालों ने अदालत में रिव्यू पिटीशन दायर की थी। अब उसपर सुनवाई करते हुए सिद्धू को एक साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। सूत्रों के मुताबिक, आदेश पर कार्रवाई आज 12 बजे के करीब शुरू होगी। दोपहर तक उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story