नौसेना के निर्माणाधीन पोत में लगी आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर

नौसेना के लिए मझगांव गोदी में निर्माणाधीन युद्धपोत में शुक्रवार शाम आग लग गई। इसके अंदर एक व्यक्ति के फंसे होने का अंदेशा है। एक वरिष्ठ दमकल अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Published by Aditya Mishra Published: June 21, 2019 | 9:44 pm
Modified: June 21, 2019 | 10:48 pm
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: भारतीय नौसेना के लिए मझगांव गोदी में निर्माणाधीन युद्धपोत में शुक्रवार शाम आग लग गई। एक वरिष्ठ दमकल अधिकारी ने यह जानकारी दी।

शहर की दमकल सेवा के प्रमुख पीएस राहंगडाले ने कहा, ‘‘निर्माणाधीन युद्धपोत ‘विशाखापट्टनम’’ में शाम पांच बजकर 44 मिनट पर आग लग गई। इस आग को बुझाने में आठ गाड़ियां काम में लगी थी और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

ये भी पढ़ें…खदान में नहीं घुस सके नेवी के डाइवर्स, पानी निकालने का काम जारी

उन्होंने कहा कि यह आग इस जंगी पोत के दूसरे और तीसरे डेक पर लगी हुई है। युद्धपोत से धुआं निकल रहा था।  इस आग में शायद कोई एक व्यक्ति अंदर फंसा हुआ है। एक अन्य अग्निशमक अधिकारी ने कहा कि आग की वजह जांच के बाद ही सामने आ सकेगी।

मझगांव डॉकयार्ड भारत में केवल ऐसी जगह है जो पनडुब्बी बनाने की क्षमता रखती है। जंगी पोत विशाखापट्टनम अपनी श्रेणी का सबसे बड़ा पोत है और इसका निर्माण मझगांव गोदी में अप्रैल 2015 में शुरू हुआ था। यह पहला युद्धपोत है जिसमें चार स्टेल्थ गाइडेड मिसाइल विनाशक लगे हैं।

ये भी पढ़ें…इंडियन नेवी में चार्जमैन के 172 पदों पर निकली भर्ती

भाषा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App