×

झारखंड: 25 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, एसपी की हत्या का है आरोपी

भाकपा माओवादी के बिहार-बंगाल स्पेशल एरिया कमेटी के मेंबर और 25 लाख के इनामी नक्सली बलवीर महतो ने गिरिडीह नगर पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सरेंडर किया। इस दौरान उसे शासन की ओर से दो लाख का चेक दिया गया।

Rishi
Published on: 8 Feb 2019 4:31 AM GMT
झारखंड: 25 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, एसपी की हत्या का है आरोपी
X

रांची : भाकपा माओवादी के बिहार-बंगाल स्पेशल एरिया कमेटी के मेंबर और 25 लाख के इनामी नक्सली बलवीर महतो ने गिरिडीह नगर पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सरेंडर किया। इस दौरान उसे शासन की ओर से दो लाख का चेक दिया गया।

ये भी देखें :प्रियंका को लोकसभा नहीं विधानसभा इलेक्शन के लिए हथियार बनाया है राहुल ने

अपने तीन पेज के बयान में बलबीर ने कहा, वो बिना किसी डर या दबाव के आत्मसमर्पण कर रहा है। सीपीआई माओवादी में आने से पहले घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने के चलते 1999 में मुंबई काम करने गया। लेकिन वहां मारपीट होने के बाद वापस लौट आया। लौटने पर उसे नक्सली संगठन ने पैसों और सुविधाओं का लालच दे बरगला कर अपने साथ मिला लिया लेकिन वहां उसे बीमार होने पर दवा भी नहीं मिली।

ये भी देखें : कवाल कांड:आज अदालत सुनाएगी 7 आरोपियों को सजा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इन मामलों में है आरोपी

पाकुड़ के पूर्व एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या का मुख्य सूत्रधार।

गिरिडीह कैदी वाहन ब्रेक।

चडका पत्थगर गांव के चौकीदार की हत्या।

पोखरिया गांव के सुनील पहाड़िया की हत्या सहित दर्जनों अपराधिक घटनाओं में शामिल।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story