×

Chhattisgarh: कांकेर में पीएम की रैली से पहले बड़ी नक्सल वारदात, 3 ग्रामीणों को अगवा कर उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh News: तीनों को कल यानी मंगलवार एक नवंबर की शाम को ही अगवा कर लिया गया था। स्थानीय लोगों ने नक्सलियों के खौफ से इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Nov 2023 8:14 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2023 10:29 AM GMT)
Chhattisgarh Naxals
X

Chhattisgarh Naxals (photo: social media )

Chhattisgarh News: चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। वामपंथी उग्रवाद से ग्रस्ति कांकेर जिले के छोटे बेठिया इलाके में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी है। तीनों को कल यानी मंगलवार एक नवंबर की शाम को ही अगवा कर लिया गया था। स्थानीय लोगों ने नक्सलियों के खौफ से इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। बाद में जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिसफोर्स को रवाना किया गया है। कांकेर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली भी होनी है।

मुखबिरी के आरोप में हुई हत्या

नक्सलियों ने जिन तीन ग्रामीणों की अगवा कर हत्या की है, उस पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया गया। तीनों को नक्सलियों की कुख्यात जन अदालत में मौत की सजा सुनाई गई और फिर गला रेत दिया गया। घटना जिस छोटे बेठिया इलाके में हुई है, वह धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां पर पुलिस-प्रशासन के लोग भी पहुंचने से घबराते हैं। कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है। कांकेर से पहले बीजापुर में भी नक्सलियों ने एक ग्रामीण पर पुलिस से मखबिरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

कांकेर में आज पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद गुरूवार को पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। कांकेर शहर में वो आज एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली दोपहर तीन बजे के बाद होगी। वो कांकेर, अंतागढ़ और भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

दो चरणों में होगा मतदान

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। इसके बावजूद यहां दो चरणों मतदान होगा। दरअसल, राज्य का हिस्सा वामपंथी अतिवाद के भयानक चपेट में है। सात नवंबर को पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान होगा, जो लगभग नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं। वहीं, 17 नवंबर को दूसरे चरण में 70 सीटों के लिए वोटिंग होगी। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story