लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कराई बाबा सिद्दीकी की हत्या! सामने आए आरोपियों के नाम, पूछताछ में खुले कई बड़े राज

Baba Siddique Murder: जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है। वह पिछले 25-30 दिनों से बाबा सिद्दीकी के घर की रेकी कर रहे थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Oct 2024 2:35 AM GMT (Updated on: 13 Oct 2024 2:37 AM GMT)
Baba Siddique Murder
X

Baba Siddique Murder (Pic: Social Media)

Baba Siddique Murder: महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा इलाके में एनसीपी अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की कल देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई है। उनके पेट और सीने में लगी मारी गई। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान भी कर ली गई है। दावा किया जा रहा है कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ में लॉरेंस गैंग से होने की बात कही है। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बांद्रा से विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं। एनसीपी अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी का मुंबई की राजनीति और बॉलीवुड में स्ट्रॉन्ग कनेक्शन था। फिलहाल उनकी हत्या के मामले में पुलिस की जांच जारी है।

आरोपियों की हुई पहचान

गिरफ्तार दो आरोपियों की पहचान कर ली गई है। आरोपियों की पहचान करनैल सिंह (हरियाणा) और धर्मराज कश्यप (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। हत्या करने में तीन आोरपी शामिल थे। जिनमें से अब तक दो की पहचान हो सकी है। एक की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि तीनों आरोपियों ने घटनास्थल पर बाबा सिद्दीकी का इंतजार किया। हमले के समय वह अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर गए हुए थे।

बिश्नोई गैंग से होने का दावा

पुलिस को यह आशंका है कि हमलावरों को किसी अंदर से व्यक्ति से जानकारी मिल रही थी। उसी के इशारे पर हमलावरों ने हत्या की। दावा किया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह पिछले 25-30 दिनों से बाबा सिद्दीकी के घर की रेकी कर रहे थे। तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट में उस शूटिंग स्पॉट पर पहुंचे। यहीं पर तीनों ने मिलकर बाबा सिद्दीकी की हत्या की। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है।

सुपारी किलिंग एंगल से भी जांच

पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर भी जारी कर दी है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों को दो भरी हुई मैगजीन के साथ पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस सुपारी किलिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि बाबा सिद्दीकी को पटाखों की आवाज के बीच गोली मारी गई। घटना के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने सभी दौरे रद्द कर दिए हैं। साथ ही सुबह करीब तीन बजे अभिनेता सलमान खान भी लीलावती अस्पताल पहुंचे थे।

बह चुका था काफी खून

लीलावती अस्पताल के डॉ. नीरज उत्तमानी ने बाबा सिद्दीकी की हालत को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बीती रात 9:30 बजे NHRC आपातकालीन चिकित्सा सेवा में लाया गया था। अस्पताल लाए जाने तक उनकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी। हृदय गति रुक गई थी। रक्तचाप भी नहीं चल रहा थी। साथ ही गोली लगने के घाव काफी गहरे हो गए थे। जिसके चलते काफी खून बह चुका था। ISU में उन्हें होश में लाने की तमाम कोशिश की गई। मगर कुछ नहीं हो सका। करीब दो घंटे बाद 11:27 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story