×

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने NDTV पर लगे बैन को स्थगित किया

aman
By aman
Published on: 7 Nov 2016 8:27 AM GMT
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने NDTV पर लगे बैन को स्थगित किया
X
NDTV के टेकओवर की ख़बरों को चैनल के किया खारिज, बताया अफवाह

नई दिल्ली: सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एनडीटीवी इंडिया पर एक दिन के बैन लगाने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया है।

गौरतलब है कि पठानकोट हमले को लेकर प्रसारण पर एक दिन के बैन के खिलाफ न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया ने अब सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। केंद्र सरकार ने एनडीटीवी इंडिया पर 9 नवंबर की रात से 10 नवंबर की रात तक 24 घंटे का प्रसारण ना करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें ...NDTV पर लगा 24 घंटे का बैन, पठानकोट हमले की रिपोर्टिंग पर सरकार सख्‍त

सबकी नजर सुप्रीम कोर्ट पर

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एनडीटीवी इंडिया न्यूज चैनल के प्रसारण पर लगाए गए एक दिन के बैन के खिलाफ सोमवार को चैनल ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। इसके बाद अब सबकी नजर कोर्ट के फैसले पर होगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मुताबिक चैनल ने इस साल जनवरी में पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकी हमले की कवरेज में संवेदनशील जानकारी लीक की थी।

ये भी पढ़ें ...सरकार हुई सख्त: NDTV के बाद दो और चैनल पर गिरी गाज, प्रसारण पर रोक

सबका अपना-अपना पक्ष

इसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 9 नवंबर को चैनल के प्रसारण पर बैन लगाने का आदेश दिया है। बैन के इस फैसले पर मीडिया जगत से लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की बातें हो रही हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी इसके समर्थन और विरोध में सबके अपने-अपने पक्ष हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story