×

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, अब चैनल पर नहीं दिखेंगे, कई कार्यक्रमों से मिली लोकप्रियता

Ravish Kumar Resigns: टीवी चैनलों की दुनिया के जाने-माने चेहरे और एनडीटीवी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 30 Nov 2022 5:08 PM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 5:53 PM GMT)
NDTV India Senior Executive Editor Ravish
X

NDTV India Senior Executive Editor Ravish। (Social Media)

Ravish Kumar Resigns: टीवी चैनलों की दुनिया के जाने-माने चेहरे और एनडीटीवी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी (हिंदी) में अपने कार्यकाल के दौरान रवीश कुमार के कई कार्यक्रमों को देश में काफी लोकप्रियता मिली। पत्रकारिता की दुनिया में उल्लेखनीय योगदान के लिए रवीश कुमार को दो बार रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता पुरस्कार मिल चुका है।

इसके साथ ही 2019 में रवीश कुमार को प्रतिष्ठित रेमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित किया गया था। चैनल की ओर से जारी एक आंतरिक मेल में कहा गया है कि रवीश कुमार का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इसका मतलब है कि रवीश कुमार एनडीटीवी के लिए शो करते हुए नहीं दिखेंगे। एनडीटीवी पर अडाणी ग्रुप का अधिग्रहण होने के बाद न्यूज़ चैनल की स्थापना करने वाले और कंपनी के डायरेक्टर पर प्रणव रॉय और राधिका रॉय ने भी इस्तीफा दे दिया था।

रवीश को इन कार्यक्रमों से मिली लोकप्रियता

एनडीटीवी पर रवीश कुमार के कई कार्यक्रम देश में काफी पसंद किए गए। रवीश के कार्यक्रम हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम को लोग काफी पसंद करते थे। रवीश कुमार के इस्तीफे के बाद एनडीटीवी ग्रुप की प्रेसिडेंट सुपर्णा सिंह ने पत्रकारिता की दुनिया में रवीश कुमार के उल्लेखनीय योगदान को याद किया है। उन्होंने कहा कि रवीश कुमार जितना लोगों को प्रभावित करने वाले कुछ ही पत्रकार हैं। लोगों की प्रतिक्रिया से उनकी लोकप्रियता के बारे में पता चलता है।

उन्होंने कहा कि रवीश कुमार लंबे समय से एनडीटीवी का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। एनडीटीवी को आगे बढ़ाने में रवीश कुमार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अपनी नई पारी के दौरान भी रवीश कुमार को काफी सफलता हासिल होगी।

पहले से ही उड़ी हुई थी इस्तीफे की अफवाह

एनडीटीवी चैनल की ओर से जारी एक आंतरिक मेल में रवीश कुमार के इस्तीफे की जानकारी दी गई है। चैनल की ओर से बताया गया है कि रवीश कुमार का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इस आंतरिक मेल से साफ हो गया है कि अब रविश कुमार एनडीटीवी पर कोई भी कार्यक्रम करते हुए नजर नहीं आएंगे।

रवीश कुमार के इस्तीफे से एक दिन पहले ही एनडीटीवी के डायरेक्टर पद से प्रणव रॉय और राधिका रॉय ने भी इस्तीफा दे दिया था। पत्रकारिता की दुनिया में कई दिनों से रवीश कुमार के इस्तीफा देने की चर्चाएं तैर रही थीं। हालांकि उन्होंने बुधवार को आधिकारिक तौर पर मेल भेजकर एनडीटीवी से इस्तीफा दे दिया।

सोशल मीडिया पर इस्तीफे की खूब चर्चा

रवीश कुमार के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। कई लोगों ने एनडीटीवी से रवीश कुमार के इस्तीफे पर निराशा जताई है। दूसरी ओर कुछ लोग रवीश कुमार की चुटकियां भी ले रहे हैं। रवीश कुमार के इस्तीफे को लेकर जमकर मीम्स भी साझा किए जा रहे हैं। रवीश कुमार सोशल मीडिया पर पहले भी चर्चा का विषय रहे हैं और यही कारण है कि उनके इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर पूरे प्रकरण की खूब चर्चाएं हो रही हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story