×

NDTV: प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने डायरेक्‍टर पद से दिया इस्तीफा, संजय पुगलिया और चेंगलवारायण बोर्ड में शामिल

NDTV: एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आरआरपीआरएच होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Nov 2022 6:15 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 11:02 AM GMT)
NDTV
X

प्रणय रॉय और राधिका रॉय (Pic: Social Media)

NDTV: एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आरआरपीआरएच होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे की जानकारी दी है। दोनों का इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है जब अडानी ग्रुप न्यू दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के अधिग्रहण के लिए ओपन ऑफर लाया है। अडानी समूह ने समाचार मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड के प्रमोटर समूह वाहन आरआरपीआरएच होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है। ये वो कंपनी है जिसका अधिग्रहण अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी एएमजीमीडिया नेटवर्क्स ने किया है। इसके साथ ही अडानी ग्रुप के पास एनडीटीवी की 29.18 फ़ीसदी हिस्सेदारी है।

मंगलवार (29 नवंबर) को एक नियामक फाइलिंग में, एनडीटीवी ने कहा कि यह सूचित किया गया था कि आरआरपीआरएच के निदेशक मंडल ने प्रणय और राधिका रॉय के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा, बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया, और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है।

सुदीप्त भट्टाचार्य अडानी समूह के सीईओ हैं, संजय पुगलिया एएमजी मीडिया नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संपादक हैं और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण अदानी समूह के स्वामित्व वाले वीसीपीएल में निदेशक हैं।

अडानी ग्रुप ने अगस्त महीने में विश्व प्रधान कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी RRPR की 99.5 फीसदी हिस्सेदारी को खरीद लिया था। VCPL एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड की सब्सिडरी कंपनी है जिसमे 100 फीसदी हिस्सेदारी अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड की है।

बता दें कि विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड ने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआरएच होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। इसके बदले में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अब अडानी ग्रुप की अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story