×

NEET PG 2023: नीट पीजी एडमिट कार्ड आज होगा जारी, इस स्टेप से करें डाउनलोड

NEET PG 2023: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2023 के लिए एडमिट कार्ड आज जारी होगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in से ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 27 Feb 2023 11:24 AM GMT
NEET PG 2023
X

NEET PG 2023 (Pic: Social Media)

NEET PG 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) आज यानी 27 फरवरी को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in से ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कई छात्रों ने आज सुबह ट्विटर पर लिखा कि एनबीई ने एसएमएस के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक भेजा है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट इंटर्नशिप की तारीख बढ़ाने का हवाला देते हुए परीक्षा टालने की छात्रों की याचिका पर भी सुनवाई करेगा।

NEET PG 2023 संभावित रूप से 5 मार्च को आयोजित किया जाना है और परिणाम 31 मार्च को घोषित किए जाएंगे। किसी भी भ्रम से बचने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड की एक हार्ड कॉपी ले जानी चाहिए।

NEET PG 2023 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड़

  • Step1. डिडेट सबसे पहले एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट- natboard.edu.in पर जाएं।
  • Step2. होम पेज पर दिए गए NEET-PG टैब पर क्लिक करें।
  • Step3. फिर एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करे और डिटेल भरें।
  • Step4. अब ई-एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • Step5. परीक्षा केंद्र पर ले जाने के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल लें।

केवल ये उम्मीदवार होंगे आवेदन के पात्र

परीक्षा के आयोजन से पहले अपात्र पाए गए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे। एनएमसी अधिनियम, 2019 और भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 के प्रावधानों के अनुसार मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री या अनंतिम एमबीबीएस सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवार एनईईटी पीजी 2023 के लिए योग्य हैं। उम्मीदवारों को 31 मार्च, 2023 को या उससे पहले इंटर्नशिप की एक वर्ष की अवधि पूरा कर लिया हो।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story