×

Rajasthan News: राजस्थान में नए सीएम भजनलाल शर्मा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण 15 को, पीएम मोदी समेत शामिल होंगे ये नेता

Rajasthan News: मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद भजनलाल शर्मा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दीया कुमार और प्रेमचंद्र बैरवा के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 12 Dec 2023 1:36 PM GMT
New CM Bhajanlal Sharma stakes claim to form government in Rajasthan, oath taking ceremony on 15th, these leaders including PM Modi will attend
X

राजस्थान में नए सीएम भजनलाल शर्मा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, शपथ ग्रहण 15 को, पीएम मोदी समेत शामिल होंगे ये नेता: Photo- Social Media

Rajasthan News: राजस्थान में भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 15 दिसंबर को शपथ लेगी। मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद भजनलाल शर्मा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दीया कुमार और प्रेमचंद्र बैरवा के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राजस्थान में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में बनने वाली सरकार 15 दिसंबर को शपथ लेगी। राजस्थान के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

इससे पहले जयपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और किरोड़ी लाल मीणा ने विधायक दल के नेता के लिए भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सर्वसम्मति से सभी विधायकों ने समर्थन किया। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए, जिनके नामों की घोषणा भी राजनाथ सिंह ने की। दीया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा को प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

भाजपा को मिली हैं 115 सीटें-

200 सीटों वाले राजस्थान विधानसभा में भाजपा को 115 सीटें मिली हैं। प्रदेश में 199 सीटों पर विधानसभा के चुनाव हुए थे। इस तरह से यहां भाजपा ने बहुमत के साथ जीत हासिल की। अब भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

और लग गया अटकलों पर विराम

राजस्थान में भी मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, बालकनाथ समेत कई नामों की चर्चा मुख्यमंत्री के लिए चल रही थी। लेकिन भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की तरह यहां भी एक ऐसे व्यक्ति को प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया जिसके बारे शायद किसी ने सोचा भी नहीं था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story