×

असम में सरकारी नौकरी का मौका, निकली 577 पदों पर भर्ती, इतना है वेतन

चुने गए उम्मीदवारों को इन भर्तियों के लिए 1,10,000 रुपये प्रति माह तक का वेतन प्राप्त होगा। लेकिन आपको इन भर्तियों पर आवेदन जल्द ही करना होगा।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 11:18 AM GMT
असम में सरकारी नौकरी का मौका, निकली 577 पदों पर भर्ती, इतना है वेतन
X
असम पब्लिक सर्विस कमीशन ( APSC) ने 500 से ज्यादा पदो पर भर्ती निकालीं हैं। इस भर्ती के तहत इंजीनियर के कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी करने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। क्योंकि निकली हैं सरकारी नौकरी के लिए बंपर भर्तियां। जी हां, असम पब्लिक सर्विस कमीशन ( APSC) ने 500 से ज्यादा पदो पर भर्ती निकालीं हैं। इस भर्ती के तहत इंजीनियर के कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन भर्तियों का वेतन भी भरपूर है।

चुने गए उम्मीदवारों को इन भर्तियों के लिए 1,10,000 रुपये प्रति माह तक का वेतन प्राप्त होगा। लेकिन आपको इन भर्तियों पर आवेदन जल्द ही करना होगा। क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 8 सितंबर 2020 यानी आज ही के दिन है। तो ऐसे में समय काफी कम है। तो अगर आप इन भर्तियों में इच्छुक हैं तो जल्दी करें आवेदन।

तीन बार आगे बढ़ चुकी है अंतिम तिथि

APSC असम में सरकारी नौकरी का मौका (फाइल फोटो)

वैसे आपको बदा दें कि इन भर्तियों के लिए तीन बार अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया जा चुका है। ऐसे में ये संभव है कि इस बार की अंतिम तिथि अंतिम ही होगी। सबसे पहले इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी। जिसे बाद बदल कर 17 अगस्त कर दिया।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी रिया गिरफ्तार: NCB ने की बड़ी कार्रवाई, आज हुआ न्याय

लेकिन इस बार ये तिथि अंतिम तिथि नहीं रही। और इसे एक बार फिर बदल कर 17 अगस्त से 24 अगस्त कर दिया गया। लेकिन फिर तीसरी बार इसी तिथि को आगे बढ़ाकर अब 24 अगस्त से 8 सितंबर कर दिया गया है। जो कि आज है। ऐसे में संभव है कि अब 8 सितंबर ही उइन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि रहेगी।

पद और वेतन

APSC असम में सरकारी नौकरी का मौका (फाइल फोटो)

> जूनियर इंजीनियर (JE, Civil) के लिए 344 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके तहत उम्मीदवारों को 14,000 से 60,500 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। इनका ग्रेड पे 8700 रुपये प्रति माह होगा।

ये भी पढ़ें- बैंक लोन से परेशानः जानें RBI की नई रिस्ट्रक्चरिंग योजना, बड़े हैं फायदे

> असिस्टेंट इंजीनियर (AE, Civil) के लिए 222 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके तहत उम्मीदवारों को 30,000 से 1,10,000 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। इनका ग्रेड पे 12700 रुपये प्रति माह होगा।

> वहीं, असिस्टेंट आर्किटेक्ट के लिए 11 पदों पर वैकेंसी है। जिसके लिए चयनित उम्मीदवारों को 30,000 से 1,10,000 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी। इनका ग्रेड पे 12700 रुपये प्रति माह होगा।

योग्यता

APSC असम में सरकारी नौकरी का मौका (फाइल फोटो)

> जूनियर इंजीनियर (JE) के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- एसआरएस यादवः ये थे मुलायम के सहकारिता आंदोलन की धार, दी मजबूती

> असिस्टेंट इंजीनियर (AE) के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स की डिग्री का होना आवश्यक है।

> असिस्टेंट आर्किटेक्ट के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से आर्किटेक्चर में बैचलर डिग्री का होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

APSC असम में सरकारी नौकरी का मौका (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- आखिर चीन भारत के साथ सीमा विवाद का मुद्दा क्यों गरमाए रखना चाहता है, यहां जानें

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, SC/ST/OBC/MOBC वर्ग के उम्मीदवारों को 150 का भुगतान करना होगा। APSC Junior Engineer Recruitment 2020 के तहत उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा देनी होगी और इसके बाद उन्हें इंटरव्यू से भी गुजरना होगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story