×

'मौत की फैक्ट्री' का एक आरोपी दबोचा, गुलाल के लाइसेंस पर बन रहे थे पटाखे

aman
By aman
Published on: 21 Jan 2018 4:37 AM GMT
मौत की फैक्ट्री का एक आरोपी दबोचा, गुलाल के लाइसेंस पर बन रहे थे पटाखे
X
'मौत की फैक्ट्री' का एक आरोपी गिरफ्तार, गुलाल के लाइसेंस पर बन रहे थे पटाखे

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के बवाना की एक पटाखा फैक्ट्री में शनिवार देर शाम आग लगने से हुए हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद राज्य में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। लेकिन सवाल अब भी वही है कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?

दिल्ली पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि इस फैक्ट्री को दो लोग मिलकर चला रहे थे। इनके नाम मनोज जैन और ललित गोयल हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया है। ललित गोयल की तलाश जारी है। जानकारी ये भी सामने आ रही है कि फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखों की पैकेजिंग का काम होता था, जबकि लाइसेंस गुलाल बनाने का था।

ये भी पढ़ें ...दिल्ली:प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग से 17 की मौत, PM व CM ने जताया दुख

पुलिसिया पूछताछ में मनोज ने बताया, कि वह अकेले ही इस फैक्ट्री को चला रहा था। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में कोल्ड क्रेकर्स का काम होता था, जो कि स्टेज शो आदि में काम आते हैं। बहरहाल, पुलिस की छानबीन अभी जारी है। हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लाइसेंस देने को लेकर दिल्ली सरकार और एमसीडी आपस में एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री को फायर सेफ्टी का एनओसी भी नहीं मिला था।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story