×

दिल्ली: CS पर हमले मामले में जारवाल के बाद अब अमानतुल्ला गिरफ्तार

aman
By aman
Published on: 21 Feb 2018 9:01 AM GMT
दिल्ली: CS पर हमले मामले में जारवाल के बाद अब अमानतुल्ला गिरफ्तार
X
दिल्ली: CS पर हमले मामले में जारवाल के बाद अब अमानतुल्ला गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और अधिकारियों के बीच तनातनी से मामला बढ़ता दिखाई दे रहा है। पुलिस ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के चेहरे और सिर पर चोट के निशान पाए हैं, तो दूसरी ओर मारपीट के आरोपी विधायक अमानतुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के बाद दिल्ली सरकार के कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। वहीं, पुलिस के अनुसार मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में उनके चेहरे पर कट का निशान और कंधे पर चोट के निशान पाए गए हैं।

आप विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार

इस मामले में आरोपी और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला ने जामिया नगर थाने में सरेंडर किया, जबकि पुलिस ने कहा है कि उन्होंने अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया है। उन्हें उत्तरी दिल्ली ले जाया गया है, क्योंकि इस मामले में केस वहीं दर्ज है। उनकी गिरफ्तारी वहीं की जाएगी।

जारवाल पहले ही हो चुके है गिरफ्तार

बता दें, कि अंशु प्रकाश ने सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा आधी रात को अपने घर पर बुलाई गई बैठक में आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा मारपीट का आरोप लगाया था, जिसके बाद कुछ विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। मंगलवार देर रात प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

केजरीवाल के सलाहकार को भी लिया था हिरासत में

दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को भी हिरासत में लिया था, लेकिन तीन घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। वीके जैन ने ही मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को फोन कर बैठक में आने को कहा था। पुलिस ने सुबह 7 बजे महारानी बाग में उनके घर से हिरासत में लिया था। मुख्य सचिव ने जो शिकायत दर्ज करवाई है, उसमें भी वीके जैन का नाम शामिल था।

उपराज्यपाल ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार (21 फरवरी) को ही इस मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है। दूसरी तरफ, आईएएस अधिकारियों ने दिल्ली सरकार में किसी भी मंत्री के साथ बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक इस मुद्दे पर गृह सचिव से मुलाकात कर इस मामले की जानकारी देंगे।

'दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा'

इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा, 'दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि हमने राजनीति में आकर कोई गलती की है। सीएम और डिप्टी सीएम के घर पर छापे पड़ रहे हैं। हमारे 15 विधायकों को गिरफ्तार किया गया।'

दिल्ली पुलिस पर फिर भड़की आप

उन्होंने कहा, कि बलात्कार के मामले पर दिल्ली पुलिस कुछ नहीं करती है और दूसरी ओर सोमनाथ भारती के कुत्ते से पूछताछ होती है। हमारी फाइलें रोक दी जाती हैं, स्कूल और अस्पतालों के लिए जमीन नहीं दी जाती है। हमारे मंत्री को गृह मंत्री राजनाथ सिंह मिलने का समय नहीं देते। हमने केवल यही कहा था कि झारखंड की तरह दिल्ली में कोई भी अनाज की कमी से न मरे। अगर दिल्ली में कोई भूख से मरा तो अंशु प्रकाश और उपराज्यपाल से सवाल नहीं पूछा जाएगा, सवाल केजरीवाल सरकार से पूछा जाएगा।

जो मुख्य सचिव कह दें, वही सही

संजय सिंह ने सवाल उठाया,' जो मुख्य सचिव कह देते हैं, क्या वह गीता का श्लोक बन जाता है? बिना किसी सबूत के उन्होंने जो भी कहा, क्या वह सही है? बातचीत बहस में बदल गई। यह मैं स्वीकार करता हूं कि बहस गहमा-गहमी में बदल गई, मारपीट हो गई और चश्मा गिर गया। यह गलत है। रात में घटना हुई, पर उन्होंने सुबह तक कुछ नहीं किया। पुलिस नहीं बुलाई, मेडिकल नहीं कराया। क्या केंद्र सरकार दिल्ली में अराजकता फैलाना चाहती है?

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story