×

सुशांत केस: CBI के डायरेक्टर खुद करें जांच, जल्द खुलासे के लिए उठी मांग

अजय अग्रवाल ने कहा सीबीआई निदेशक को दिल्‍ली कार्यालय छोड़कर खुद मुंबई में कैंप करना चाहिए और पूरे मामले की जांच की खुद निगरानी करनी चाहिए।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 3:17 AM GMT
सुशांत केस: CBI के डायरेक्टर खुद करें जांच, जल्द खुलासे के लिए उठी मांग
X
सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्‍ता अजय अग्रवाल ने सीबीआई निदेशक को पत्र लिखकर सुझाव दिया है कि सुशांत सिंह राजपूत हत्‍या मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों की बडी टीम लगाई जाए।

नई दिल्‍ली: जनहित याचिकाओं और सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़कर चर्चा में आए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्‍ता अजय अग्रवाल ने सीबीआई निदेशक को पत्र लिखकर सुझाव दिया है कि सुशांत सिंह राजपूत हत्‍या मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों की बड़ी टीम लगाई जाए। मीडिया इस मामले में सीबीआई की मदद कर रहा है और देश-दुनिया के सभी मसले पीछे छूट चुके हैं। ऐसे में केस की जांच का काम तेजी से पूरा किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सीबीआई निदेशक को दिल्‍ली कार्यालय छोड़कर खुद मुंबई में कैंप करना चाहिए और पूरे मामले की जांच की खुद निगरानी करनी चाहिए।

CBI निदेशक को लिखा पत्र, कहा- जांच में लाएं तेजी

भाजपा के टिकट पर 2014 में रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अजय अग्रवाल ने अखिल भारतीय नागरिक स्‍वाभिमान महासंघ का गठन किया है। इसके वे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हैं। संगठन अध्‍यक्ष की हैसियत में उन्‍होंने सीबीआई निदेशक को शनिवार को पत्र भेजा है। अपने पत्र में उन्‍होंने अपना परिचय भी बताया है कि किस तरह उन्‍होंने अनेक बहुचर्चित मामलों में जनहित याचिकाएं दाखिल की हैं।

ये भी पढ़ें- देश में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में रिकॉर्ड 86 हजार से ज्यादा मरीज

Ajai Agrawal CBI निदेशक मुंबई पहुंच कर खुद करें सुशांत केस की निगरानी (फाइल फोटो)

उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई टीम बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही है। इस मामले में बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर जांच आगे बढ़ी और अब अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग माफिया के रैकेट को पकड़ा गया है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई समेत कई ड्रग पैडलर गिरफ़्तार किए गए हैं।

सीबीआई निदेशक खुद मुंबई पहुंचकर करें केस की निगरानी

Ajai Agrawal CBI निदेशक मुंबई पहुंच कर खुद करें सुशांत केस की निगरानी (फाइल फोटो)

मीडिया की तारीफ करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि जिस तरह से मीडिया में इस मामले को मुद़दा बनाया गया है उसने राष्‍ट्रीय व अंतरराष्‍ट्रीय महत्‍व के अन्‍य मामलों को पीछे छोड़ दिया है। अब आम लोग भी चाहते हैं कि जल्‍द से जल्‍द इस मामले में दोषी लोगों का पता लगाया जाए और कानून के अनुसार उन्‍हें दंड‍ मिले। उन्‍होंने इस बात पर भी एतराज किया है कि मामले के प्रमुख आरोपी ने सीबीआई के पास जाने के बजाय नेशनल मीडिया में चैनल पर आकर अपना पक्ष रखा है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के जीटीबी एनक्लेव में व्यक्ति की गोली मार कर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

इससे लोग भ्रम में हैं कि किसे सही मानें। इसलिए सीबीआई को मामले की जांच कर रही टीम में अधिकतम अधिकारियों व सीबीआई कर्मियों को शामिल कर जांच को तत्‍काल पूरा करना चाहिए। सीबीआई को अतिरिक्‍त टीम का भी गठन करना चाहिए जो पूरे मामले की जांच में सहायक हो। यही इतना नहीं सीबीआई निदेशक को भी मुंबई में बैठकर पूरी जांच की निगरानी करनी चाहिए। इस मामले की निष्‍पक्ष जांच से सीबीआई की साख में इजाफा हो सकेगा।

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story