×

दूल्हा-दुल्हन ने तोड़ा लॉकडाउन: शादी करके आजमगढ़ से पहुंचे राजस्थान, मचा हड़कंप

नवदंपति शादी के बाद राजस्थान चले आए। बता दें कि पर जब इनका टेस्ट किया गया तो ये दोनों ही कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद राजस्थान में इनका इलाज किया जा रहा है।

SK Gautam
Published on: 26 April 2020 6:40 AM GMT
दूल्हा-दुल्हन ने तोड़ा लॉकडाउन: शादी करके आजमगढ़ से पहुंचे राजस्थान, मचा हड़कंप
X

नई दिल्ली: देश में जबसे लॉक डाउन की घोषण हुई है तबसे सरकार की तरफ से सामाजिक समारोह को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में शादी समारोह का आयोजन किया गया, नवदंपति शादी के बाद राजस्थान चले आए। बता दें कि पर जब इनका टेस्ट किया गया तो ये दोनों ही कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद राजस्थान में इनका इलाज किया जा रहा है।

आजमगढ़ के छतरपुर ग्राम सभा का मामल

उत्तर प्रदेश एक जिले आजमगढ़ में जहां ये शादी हुई है। नवदंपति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के मुताबिक यह मामला आजमगढ़ के छतरपुर ग्राम सभा का है। पुलिस ने पूरे गांव को सील करवा दिया है और इलाके को सैनिटाइज करवा रही है।

लॉकडाउन होने बावजूद आजमगढ़ से राजस्थान कैसे पहुंच गए

आजमगढ़ के एसपी सिटी पंकज पांडे ने कहा कि 14 अप्रैल को इस गांव से दूल्हा-दुल्हन पहले गाजीपुर गए और वहां से कार के जरिए राजस्थान चले गए। यहां पर टेस्ट में ये दोनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। लड़की छतरपुर गांव की रहने वाली है। पुलिस ने लड़की के परिवार को क्वारनटीन कर दिया है।

ये भी देखें: आखिर बिग बी ने क्यों कहा कि, कोरोना नहीं छोड़ रहा पीछा

आजमगढ़- जौनपुर फोरलेन कंस्ट्रक्शन प्लांट बंद कराने की मांग

इस गांव में हाईवे निर्माण के लिए एक प्लांट चल रहा है। जहां से आजमगढ़ जौनपुर में बनने वाली फोरलेन के लिए गिट्टी आदि की सप्लाई होती है। लॉकडाउन की वजह से यहां काम बंद था लेकिन सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन का कार्य चालू करने का आदेश मिलते ही यहां पर कार्य चालू हो गया है। अब गांव के लोगों ने इसका विरोध किया है और कहा है कि इससे गांव में संक्रमण फैलने का खतरा है।

दूल्हा-दुल्हन इसी प्लांट के पास रहते थे

दरअसल आजमगढ़ से जो दूल्हा-दुल्हन राजस्थान गए थे वे इसी प्लांट के पास रहते थे। गांव के लोगों को जब उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो वे डर गए और प्लांट को बंद करवाने की मांग करने लगे। उनका कहना है कि जहां कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले हैं, उस इलाके को प्रशासन द्वारा सील किया गया फिर लोग कैसे यहां पर आकर कार्य कर रहे हैं।

ये भी देखें: लॉकडाउन: दर्दनाक हादसा, ड्यूटी पर जा रहे पुलिसकर्मी यमुना में डूबे

वहीं पुलिस का कहना है कि शासन और प्रशासन के आदेश से प्लांट को चालू किया गया है। जहां पर पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और मजदूरों द्वारा मास्क लगाया जा रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story