×

क्या बात कर रहे हो! मुंबई-दिल्ली के बीच नई राजधानी, जानिए कब से

मुंबई -दिल्ली के बीच जल्द एक और 'राजधानी' चलेगी। ये ट्रेन मुंबई के सीएसटीएम से रवाना होगी, लेकिन दिल्ली में इसका स्टेशन कौनसा होगा यह अभी तय नहीं है। मुंबई से दिल्ली के बीच ये तीसरी राजधानी एक्सप्रेस होगी। सेंट्रल रेलवे इसका संचालन करेगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसे मंजूरी दे दी है।

Rishi
Published on: 28 Dec 2018 11:24 AM GMT
क्या बात कर रहे हो! मुंबई-दिल्ली के बीच नई राजधानी, जानिए कब से
X

मुंबई: मुंबई -दिल्ली के बीच जल्द एक और 'राजधानी' चलेगी। ये ट्रेन मुंबई के सीएसटीएम से रवाना होगी, लेकिन दिल्ली में इसका स्टेशन कौनसा होगा यह अभी तय नहीं है। मुंबई से दिल्ली के बीच ये तीसरी राजधानी एक्सप्रेस होगी। सेंट्रल रेलवे इसका संचालन करेगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसे मंजूरी दे दी है।

ये भी देखें :पांच राज्यों के चुनाव परिणाम: भाजपा के लिए जागने का यही समय

शिवसेना सांसद हेमंत गोडे ने बताया कि नई राजधानी नासिक से होकर जाएगी, ये असल मायनों में महाराष्ट्र की राजधानी होगी। क्योंकि मौजूदा समय से मुंबई से जो 'राजधानी' चलती है, वो राज्य की केवल 110 किलोमीटर ही दूरी ही कवर करती है। इस कारण महाराष्ट्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि नई राजधानी नासिक, जलगांव से होकर गुजरेगी। इस रूट पर राजधानी एक्सप्रेस की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जो आख़िरकार अब जाकर पूरी हुई है। तिथि का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

ये भी देखें :कानून बनाने के नाम सरकार कर रही मजहबी मामलों में हस्तक्षेप : दारुल उलूम

रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन को मुंबई से सीएम देवेंद्र फड़नवीस हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story