×

NHAI INVIT: सरकार के साथ पार्टनरशिप का मौका, लगाएं दस हजार हो जाएं मालामाल

NHAI INVIT: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के विजन को साकार करने का शानदार मौका

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Oct 2022 10:49 AM GMT
NHAI INVIT
X

द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Pic: Social Media0

NHAI INVIT: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को एनएचएआई का इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट ट्रस्ट (NHAI INVIT) की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में की। इस मौके पर उन्होंने कहा, आज एक ऐतिहासिक दिन है और मुझे खुशी हो रही है कि हम खुदरा निवेशकों (रिटायर नागरिक, वेतनभोगी, छोटे एवं मध्यम आकार के बिजनेस मालिकों) को राष्ट्र निर्माण की गतिविधि में शामिल होने का अवसर मुहैया करा सके। आप मात्र 10 हजार के निवेश के साथ राष्ट्र निर्माण में शामिल हो सकते हैं।

नेशलन हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया इनविट एनसीडी (नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर) में आपको बैंकों से अधिक 8.05 फीसदी तक का रिटर्न मिलता है। नितिन गडकरी ने कहा कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर इनविट एनसीडी की लिस्टिंग ऐतिहासिक है क्योंकि यह इंफ्रा फंडिंग में लोगों की भागीदारी (जन-भागीदारी) के लिए नई सुबह का प्रतीक है। हमने खुदरा निवेशकों के लिए एनसीडी का 25% आरक्षित रखा है। उन्होंने आगे कहा कि, InvIT के राउंड 2 को इसके खुलने के केवल 7 घंटों में लगभग 7 गुना ओवर सब्सक्राइब किया गया है।

आत्मनिर्भर भारत के विजन को साकार करने का मौका

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि InvIT बांड पीएम नरेंद्र मोदी AatmanirbharBharat के विजन को साकार करने का एक शानदार अवसर है। बुनियादी ढांचे विशेषकर सड़कों में भारी निवेश हमारे देश के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अगले दौर में और अधिक खुदरा निवेशक भाग लेंगे और धीरे-धीरे संस्थागत निवेशकों से आगे निकल जाएंगे।

इनविट की ट्रेडिंग बीएसई पर होगी

नेशलन हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया इनविट के जरिए नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) जारी करती है। जिसमें निवेशक मात्र 10 हजार रूपये के निवेश के साथ सरकार के बिजनेस पार्टनर बन सकते हैं। इसकी ट्रेडिंग पर आप केवल बीएसई पर ही कर सकेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story