×

NIA Raid: एनआईए का बड़ा एक्शन, 8 राज्यों के 70 जगहों पर एक साथ मारा छापा

NIA Raid News: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एजेंसी ने एक साथ देश के 8 राज्यों में 70 ठिकानों पर छापा मारा है। यह कार्रवाई गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर की गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Feb 2023 4:37 AM GMT
NIA Raid in India
X

NIA Raid in India (Photo: Social Media)

NIA Raid News: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एजेंसी ने एक साथ देश के 8 राज्यों में 70 ठिकानों पर छापा मारा है। यह कार्रवाई गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए की टीम पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, यूपी, दिल्ली और चंडीगढ़ में 70 से अधिक जगहों पर छापेमारी कर रही है। गैंगस्टरों के खिलाफ पिछले 6 माह में ये चौथी बड़ी कार्रवाई है।

गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ पर एक्शन

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में गैंगस्टरों का आतंकियों के साथ गठजोड़ सामने आया था। गैंगस्टरों को हथियार और पैसे आतंकी संगठनों द्वारा मुहैया कराए गए थे, जिसके बाद से एनआईए एक्टिव है। एनआईए के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज की रेड का मकसद यह पता लगाना है कि गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई कहां से हो रही है।

दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय गैंग

एनआईए ने कुछ दिनों पहले जेल में बंद लॉरेंस गैंग के सरगना और मूसेवाला हत्याकांड में शामिल लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की थी। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना से भी पूछताछ की गई। पूछताछ में जांच एजेंसी को विभिन्न राज्यों में फैले इन गैंगस्टरों के सिंडिकेट्स के बारे में पता चला था। जिन प्रमुख गैंगस्टर सिंडिकेट्स के यहां रेड चल रही है, उनमें बिश्नोई गैंग, नीरज बवाना गैंग और काला जठेड़ी गैंग शामिल हैं।

गुजरात में बिश्नोई के करीबी पर छापा

गुजरात के गांधीधाम में भी एनआईए की रेड चल रही है। यहां कुलविंदर नामक शख्स के यहां छापेमारी चल रही है। कुलविंदर लंबे समय से लॉरेंस बिश्नोई के साथ जुड़ा रहा है। उसने बिश्नोई गैंग के कई शूटर्स को अपने यहां शरण भी दी थी। उसके तार इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट से भी जुड़े बताए जा रहे हैं। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद उत्तर भारत में सक्रिय तमाम गैंगस्टर्स एनआईए के रडार पर आ गए। सितंबर 2022 से जांच एजेंसी की इनके खिलाफ कार्रवाई जारी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story