×

Delhi News: दिल्ली में छिपे हैं ISIS आतंकी, NIA कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी, तीन-तीन लाख का इनाम

Delhi News: दिल्ली में जिन तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका जतायी गई है उन तीनों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख हैं।

Jugul Kishor
Published on: 30 Sep 2023 6:41 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2023 9:23 AM GMT)
Delhi News
X

NIA Raid (Social Media)

Delhi News: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) राजधानी दिल्ली में आज शनिवार (30 सितंबर) को आईएसआईएस आतंकियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। एनआईए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों की तलाश कर रही है। एनआईए ने तीनों आतंकियों पर तीन-तीन लाख का इनाम घोषित किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में जिन तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका जतायी गई है उन तीनों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख हैं। इस छापेमारी में एनआईए के साथ पुणे की पुलिस टीम भी शामिल है।

अन्य राज्यों में भी हुई थी छापेमारी

बता दें कि इससे पहले एनआईए ने बुधवार को आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था। जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, संबंधित राज्य पुलिस बल ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्रशाशित प्रदेशों दिल्ली और चंडीगढ़ सहित 53 स्थानों पर छापेमारी की गई थी। अधिकारी ने कहा आतंकवादी, गैंगस्टर और तस्कर गठजोड़ को खत्म करने के उद्देश्य से छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पिस्टल, गोला बारूद, डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी।

एऩआईए ने पीएफआई के ठिकानों पर मारा था छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी बीते कई महीनों से देशविरोधी ताकतों के खिलाफ अभियान चला रही है। बीते दिनों एनआईए ने पीएफआई के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। पीएफआई के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद केंद्र की मोदी सरकार ने पीएफआई पर बैन लगा दिया था। बीते दिनों एनआईए ने खालिस्तानी आतंकी गुरुवंत सिंह पन्नू की भी चंडीगढ़ और अमृतसर की प्रापर्टी सीज की थी। विदेश में रहकर जो आतंकी भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चला रहे हैं, उनके खिलाफ भी एनआईए लगातार जानकारी जुटा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story