×

नीरव मोदी के बंगले में मिले कीमती सामान, रुकी ध्वस्त करने की कार्रवाई

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के आलीशान बंगले को गिराए जाने का काम बंद कर दिया है। इसे गिराने का काम दो दिन पहले ही शुरू किया गया था।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2019 1:22 PM GMT
नीरव मोदी के बंगले में मिले कीमती सामान, रुकी ध्वस्त करने की कार्रवाई
X

मुंबई: देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के आलीशान बंगले को गिराए जाने का काम बंद कर दिया है। इसे गिराने का काम दो दिन पहले ही शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें.....सिक बिल्डिंग सिंड्रोम को दूर कर रहा है माई गमला का न्यू स्टार्ट अप

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित नीरव मोदी के बंगले को गिराने का काम इसलिए रोका गया, क्योंकि प्रशासन घर के भीतर से कीमती सामानों को सही से निकालना चाहता है ताकि संपत्ति से अधिक से अधिक रकम की भरपाई की जा सके।

जिला प्रशासन ने कहा है कि सिविल इंजीनियरिंग विभाग के इंजीनियरों से मांगी गई रिपोर्ट मिल चुकी है और अब वे बंगले को गिराने का काम फिर शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें.....कोबरापोस्ट ने डसा डीएचएफएल को, शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट

विभाग के इंजीनियरों से आगे की कार्रवाई के संबंध में पूछा गया था। रायगढ़ के जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने पिछले महीने मुंबई से 90 किलोमीटर दूर अलीबाग तट के पास किहिम में स्थित 58 अनाधिकृत इमारतों को गिराने का आदेश दिया था और नीरव मोदी का बंगला भी इसमें शामिल था।

यह भी पढ़ें.....प्रयागराज से ही सीधे अयोध्या के लिए कूच किया जाएगा- शंकराचार्य स्वरूपानंद

दरअसल, अवैध ढांचे के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में नाकामी पर बॉम्बे हाई कोर्ट की फटकार के बाद इन इमारतों को गिराने का आदेश जारी किया गया था। अन्य एजेंसियों के साथ पीएनबी मामले की जांच कर रही ईडी ने इस संपत्ति की जब्ती की थी। गौरतलब है कि नीरव मोदी देश छोड़कर पहले ही फरार हो चुका है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story