×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

स्वाति मालीवाल के समर्थन में उतरीं निर्भया की मां, केजरीवाल को दी कार्रवाई की सलाह, भावुक सांसद ने जताया आभार

Swati Maliwal Case: निर्भया की मां की ओर से दिए गए इस समर्थन पर स्वाति मालीवाल ने उन्हें धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही कहा कि उनके समर्थन से मेरा दिल काफी भावुक हो गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 23 May 2024 6:46 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 7:03 AM GMT)
स्वाति मालीवाल के समर्थन में उतरीं निर्भया की मां, केजरीवाल को दी कार्रवाई की सलाह, भावुक सांसद ने जताया आभार
X

Swati Maliwal, Nirbhaya mother , CM Arvind Kejriwal  (photo: social media )

Swati Maliwal Case: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल को निर्भया की मां का समर्थन मिला है। निर्भया की मां ने स्वाति मालीवाल के समर्थन में एक वीडियो बनाकर पोस्ट किया है। इस वीडियो में निर्भया की मां आशा देवी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को स्वाति मालीवाल के मामले में तेजी से कार्रवाई करने की सलाह दी है। निर्भया की मां की ओर से दिए गए इस समर्थन पर स्वाति मालीवाल ने उन्हें धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके समर्थन से मेरा दिल काफी भावुक हो गया है।

स्वाति मालीवाल के साथ बहुत गलत हुआ

निर्भया की मां आशा देवी ने स्वाति मालीवाल को समर्थन देते हुए अपने वीडियो में कहा है कि उनके साथ बहुत गलत हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं स्वाति मालीवाल को बहुत अच्छे तरीके से जानती हूं और उनसे मेरी कई बार मुलाकात हो चुकी है। मैंने उनके साथ काम भी किया है। जब मैं अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रही थी तो इस दौरान स्वाति मालीवाल ने मेरी काफी मदद की थी।

मैंने कई महिलाओं से जुड़े मामलों में भी उनसे चर्चा की थी और उन्होंने सभी मामलों में हर संभव मदद की। निर्भया की मां ने कहा कि सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि जब इतनी पावरफुल महिला सुरक्षित नहीं है तो आम महिलाओं की सुरक्षा की कल्पना की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि यदि आज की तारीख में भी किसी महिला के साथ कुछ गलत होता है तो उसे दस जगह धक्के खाने पड़ते हैं। इंसाफ मिलना तो बहुत दूर की बात है। निर्भया की मां ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर वादे तो बड़े-बड़े किए जाते हैं मगर उन पर अमल करना दूसरी चीज है। स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना में अरविंद केजरीवाल को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।


निर्भया की मां को भी बता देंगे भाजपा का एजेंट

दूसरी ओर सांसद स्वाति मालीवाल ने निर्भया की मां की ओर से दिए गए समर्थन पर आभार जताते हुए कहा कि जब मैं बच्चियों के रेपिस्ट को सजा दिलाने के लिए अनशन कर रही थी,उस दौरान भी मुझे निर्भया की मां का पूरा समर्थन मिला था। स्वाति मालीवाल ने कहा कि निर्भया की मां की ओर से मिले इस समर्थन से मैं काफी भावुक हो गई हूं।

उन्होंने कहा कि अपने साथ हुए मामले को लेकर लड़ाई लड़ने पर मुझे भाजपा का एजेंट बताया जा रहा है। मुझे कोई हैरानी नहीं होगी यदि कुछ नेता निर्भया की मां को भी भाजपा का एजेंट बता देंगे।


स्वाति मालीवाल ने खोल रखा है मोर्चा

स्वाति मालीवाल ने इसके पहले भी आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से दिए जा रहे बयानों को लेकर तीखा हमला बोला था। उनका कहना था कि मेरी छवि बिगाड़ने के लिए आप नेताओं की ओर से पूरी फौज उतार दी गई है। मेरे खिलाफ उल्टे सीधे बयान दिए जा रहे हैं और मुझे भाजपा का एजेंट बताया जा रहा है। आप नेताओं की ओर से मेरे चरित्र हनन का प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री के ड्राइंग रूम में मेरे साथ मारपीट की गई और उन्हीं की ओर से बयान दिया जा रहा है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए। इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है। यदि किसी व्यक्ति की ओर से महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हों तो उसकी कथनी और करनी में समानता होनी चाहिए।

स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है और दिल्ली पुलिस इस मामले में गहराई से जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ हो रही है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story