×

मैं दूंगा फांसी! इस शख्स ने लिखा राष्ट्रपति को चिट्ठी कहा मुझे बना दो जल्लाद  

शिमला के सामाजिक कार्यकर्ता और सब्जी विक्रेता रवि कुमार ने इस संबंध में राष्ट्रपति को चिट्टी लिखी है। उन्होंने राष्ट्रपति से तिहाड़ जेल में उन्हें जल्लाद के पद पर नियुक्ति देने की मांग की है।

SK Gautam
Published on: 4 Dec 2019 9:52 AM GMT
मैं दूंगा फांसी! इस शख्स ने लिखा राष्ट्रपति को चिट्ठी कहा मुझे बना दो जल्लाद  
X

नई दिल्ली: देश में लगातार हो रहे गैंग रेप की घटनाओं के कारण आम जन के मन में काफी गुस्सा भरा हुआ है। हैदराबाद गैंगरेप के बाद देश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के खिलाफ काफी गुस्सा है। गौरतलब है कि 2012 के निर्भया कांड के दोषियों को फांसी अभी दी जानी है। इसी बीच चर्चा है कि तिहाड़ जेल में जल्लाद न होने के चलते दोषियों की फांसी में देरी हुई है।

यह खबर भी काफी दिलचस्प है कि इसको लेकर शिमला के सामाजिक कार्यकर्ता और सब्जी विक्रेता रवि कुमार ने इस संबंध में राष्ट्रपति को चिट्टी लिखी है। उन्होंने राष्ट्रपति से तिहाड़ जेल में उन्हें जल्लाद के पद पर नियुक्ति देने की मांग की है।

ये भी देखें : खत्म होने को है आर्थिक मंदी, यहां पढ़ें रिपोर्ट

राष्ट्रपति को लिखा चिट्टी कहा- खुशी से करूंगा ये काम

संवाददात ने जब उनसे पूछा कि क्या यह काम आप मीडिया में सुर्खियां पाने के लिए कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, मैं यह काम हंसते-हंसते और खुशी से करूंगा, क्योंकि इन घटनाओं से मैं काफी आहत हूं।

क्या लिखा चिट्ठी में

रवि कुमार ने चिट्ठी में लिखा कि उन्हें न्यूज चैनलों के जरिये जानकारी मिली है कि तिहाड़ जेल फांसी देने के लिए जल्लाद नहीं है, जिसके चलते निर्भया केस के दोषियों को फांसी नहीं दी जा रही है। इस घटना को पूरे सात साल गुजर गए हैं।

निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ने फांसी की सजा सुनाई है। एक तरफ पूरा देश निर्भया के दोषियों को फांसी देने की मांग कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ देश की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल प्रशासन के पास जल्लाद नहीं है।

रवि कुमार ने राष्ट्रपति से मांग की है कि उन्हें तिहाड़ जेल में स्थाई जल्लाद की नियुक्ति दी जाए, ताकि इंसाफ के लिए तरस रही निर्भया की आत्मा को शांति मिल सके।

ये भी देखें : अब आयेगा मजा: IPL में यशस्वी से लेकर इशान तक, इन पर दुनिया की नजर

चुनाव भी लड़ चुके हैं रवि कुमार दलित

शिमला के संजौली में रवि कुमार 20 साल से सब्जी की दुकान चलाते हैं। वह आरटीआई और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। कई साल से सामाजिक कार्यों में जुटे हुए हैं। कई जन-आंदोलनों में भी सक्रिय भूमिका में नजर आते हैं।

बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनावों में रवि कुमार शिमला ग्रामीण सीट से वीरभद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें 800 के करीब वोट मिले थे। इसके अलावा, रवि कुमार हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में शिमला सीट से चुनाव लड़े थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story