×

शहीद औरंगजेब के परिवार से मिली निर्मला सीतारमण

shalini
Published on: 20 Jun 2018 7:19 AM GMT
शहीद औरंगजेब के परिवार से मिली निर्मला सीतारमण
X

श्रीनगर: थल सेनाध्यक्ष विपिन रावत के बाद बीते दिनों आतंकियों के द्वारा किडनैप कर मारे गए सेना के जवान शहीद औरंगजेब के परिवार से सोमवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

FIFA World Cup : मजबूत डिफेंस के साथ आज उरुग्वे से भिड़ेगी सऊदी अरब

निर्मला ने यहां औरंगजेब के घर उनके परिजनों से मुलाकात की ओर उनके पिता से काफी देर तक बात की।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी उनके परिवार से मुलाकात की थी। जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने से एक दिन पहले ही आतंकियों ने औरंगजेब को मार दिया था।

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा अगवा किए जाने के बाद मार दिए गए राइफलमैन औरंगजेब को पुंछ जिले के सलानी गांव में भारत समर्थक और पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच रविवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया था। गमगीन माहौल के बावजूद जवान के परिवार में देश सेवा का हौसला बना हुआ है।

14 जून की सुबह औरंगजेब ईद मनाने के लिए अपने राजौरी स्थित गांव जा रहे थे और इसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया। 14 जून की शाम पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु नाम के एक गांव में बरामद किया था। उनके सिर और गर्दन पर गोलियां मारी गई थीं। शहीद जवान की हत्या से पहले उन्हें टॉर्चर भी किया गया था।

shalini

shalini

Next Story