×

लोकसभा पर नितिन गडकरी बोले- ‘जिसे वोट देना हो दो, न देना हो मत दो; न बैनर लगवाऊंगा और न चाय पिलाऊंगा’

Nitin Gadkari on Lok sabha:

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 Sep 2023 9:01 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2023 9:20 AM GMT)
Nitin Gadkari on Lok sabha
X

Nitin Gadkari on Lok sabha (Social Media)

Nitin Gadkari on Lok sabha: ना बैनर लगवाऊंगा और ना किसी को चाय पिलाऊंगा’ जिसे वोट देना हो दो, न देना हो मत दो। यह बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के वाशिम में कही। उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार को लेकर ऐसा दावा किया, जिसको सुनकर सभी हैरान रह गए। नितिन गडकरी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के लिए मैंने फैसला किया है कि कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगाया जाएगा। ना ही लोगों को चाय दी जाएगी। जिन्हें वोट देना है, वो वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है वो नहीं देंगे। गडकरी वाशिम के दौरे पर थे।

इस दौरान उन्होंने तीन नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार को लेकर ऐसा दावा किया, जिसको सुनकर सभी हैरान रह गए। नितिन गडकरी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव के लिए मैंने फैसला किया है कि कोई बैनर या पोस्टर नहीं लगाया जाएगा। ना ही लोगों को चाय दी जाएगी। जिन्हें वोट देना है, वो वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है वो नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि ना तो मैं रिश्वत लूंगा और ना ही दूंगा। वहीं सड़क की क्वालिटी पर गडकरी ने कहा कि मैंने ठेकेदार से कहा है कि अगर सड़क में दरारें आईं या सड़क खराब बनी तो मैं ठेकेदार को बुलडोजर के सामने खड़ा कर दूंगा। मैंने आज तक 50 लाख करोड़ रुपये का काम कराया है और एक बार भी किसी ठेकेदार का पक्ष नहीं लिया। मैं ना तो किसी को भ्रष्टाचार करने दूंगा और ना ही खुद करूंगा।

3695 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के वाशिम में 3695 करोड़ रुपये की तीन राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनता को बड़ी सौगात दी। ये परियोजनाएं क्षेत्र में कनेक्टिविटी और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक ये राजमार्ग परियोजनाएं अकोला, वाशिम, नांदेड़ और हिंगोली जिलों में कई महत्वपूर्ण स्थानों को जोड़ते हैं। इससे शेगावचे गजानन महाराज मंदिर, अकोला शाहनूर किला, अंतरिक्ष जैन मंदिर, आठवें ज्योतिर्लिंग औंधा-नागनाथ और नांदेड़ में संत नामदेव महाराज संस्थान जैसे धार्मिक और पर्यटन स्थलों तक लोग आसानी से पहुंचा जा सकेगा।

पिछले महीने भी नितिन गडकरी महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस के साथ नागपुर में एक भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उस दौरान भी उन्होंने ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए कहा था कि नेताओं को सिर्फ अपने रिश्तेदारों के रोजगार की चिंता है। जो भी ठेकेदार खराब काम करे, उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया जाए। जो भी ठेकेदार खराब काम करे, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story