×

नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव से पहले की ये घोषणा

कोरोना वायरस  ने भारत में भी अब अपना जड़ जमाना स्टार्ट कर दिया है। भारत में अब तक 100 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। जिसे देखते हुए...

Deepak Raj
Published on: 15 March 2020 9:38 AM GMT
नीतीश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव से पहले की ये घोषणा
X

पटना। कोरोना वायरस ने भारत में भी अब अपना जड़ जमाना स्टार्ट कर दिया है। भारत में अब तक 100 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। जिसे देखते हुए बिहार सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों (स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर) राज्य के सी और डी वर्ग के कर्मचारियों को वैकल्पिक दिनों पर काम करने की शिफ्ट सौंपने का आदेश जारी किया है।

रांची रेलवे अस्पताल में 50 बिस्तरों वाला अलगाव वार्ड खुला

दक्षिण पूर्वी रेलवे (एसईआर) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर रांची रेल मंडल अस्पताल में 50 बिस्तरों वाला अलगाव वार्ड तैयार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। एसईआर ने एक बयान में बताया कि 50 बिस्तरों वाले अलगाव वार्ड के अलावा अस्पताल में एक आपात दल को तैनात किया गया है जो चौबीसों घंटे सेवाएं देगा।

उसने बताया कि एसईआर के सफाई कर्मचारी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लोगों के संपर्क में आने वाली दरवाजे के हैंडल, वॉशबेसिन और मेजों जैसी चीजों को नियमित अंतराल में सैनिटाइज कर रहे हैं। एसईआर के रांची रेलवे मंडल में 45 रेलवे स्टेशन हैं।

ये भी पढ़ें-कोरोना:मरने वालों के परिवार को नहीं मिला सहयोग, सरकार के फैसले ने फेर दिया पानी

एसईआर के सीपीआरओ संजय घोष ने बताया कि प्रमुख स्टेशनों और रेलवे जोन की लोकल ट्रेनों के डिब्बों में कोविड-19 के बारे में जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

असम में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और सिनेमा हॉल बंद

असम के मुख्य सचिव संजय कृष्ण ने कहा कि 29 मार्च तक राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, जिम, स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। राज्य और सीबीएसई बोर्डों को छोड़कर सभी परीक्षाएं, कोरोना वायरस को देखते हुए स्थगित कर दी गई हैं।

मिजोरम में 117 लोगों को घरों में अलग रखा गया

मिजोरम में 117 लोगों को कोरोना वायरस जैसे लक्षण पाए जाने के बाद उनके घरों में अलग रखा गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख निदेशक एफ लल्लीयानलिरा ने कहा।

हालांकि मिजोरम में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। लेकिन एहतियाती तौर पर 117 लोगों को उनके घरों में अलग रखा गया है। उन्होंने कहा, 'अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है, फिर भी हम सतर्क हैं।'

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story