×

नीतीश ने लालू और विपक्ष को दिया जोरदार झटका, GST पर स्वीकारा मोदी सरकार का न्योता

aman
By aman
Published on: 29 Jun 2017 3:19 PM GMT
नीतीश ने लालू और विपक्ष को दिया जोरदार झटका, GST पर स्वीकारा मोदी सरकार का न्योता
X
नीतीश ने लालू और विपक्ष को दिया जोरदार झटका, GST पर स्वीकारा मोदी सरकार का न्योता

पटना: नीतीश कुमार ने जीएसटी पर बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में शामिल होने का मोदी सरकार का निमंत्रण कबूल कर लिया है। नीतीश शुक्रवार (30 जून) आधी रात को बुलाए गए संसद के विशेत्र सत्र में शामिल होंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने इस सत्र के बहिष्कार की घोषणा की थी। हालांकि, पहले से ही यह माना जा रहा था कि नीतीश इस सत्र में शामिल होंगे, क्योंकि नीतीश कुमार जीएसटी को लेकर बीजेपी की तरह ही उत्साहित हैं। उन्होंने बिहार में एक जुलाई से इसे लागू करने का एलान कर रखा है।

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार (29 जून) को समस्तीपुर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, कि वे यूपीए सरकार के समय से ही जीएसटी का समर्थन कर रहे हैं। इसमे कोई नई बात नहीं है। नीतीश ने इसे बेहतर कर प्रणाली बताते हुए सभी पार्टियों को इसका समर्थन करने की अपील की।' जबकि दूसरी ओर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा, कि 'उनकी पार्टी जीएसटी लांचिंग से दूर रहेगी।'

बता दें, कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए 30 जून की मध्यरात्रि में संसद में विशेष बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस और राजद के अलावा अन्य विपक्षी दल इसका बहिष्कार कर रहे हैं। विपक्ष का कहना है कि जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने में सभी पक्षों को ध्यान में नहीं रख गया है। जबकि जेडीयू ने कहा है कि उनका प्रतिनिधि संसद में विशेष सत्र में शामिल होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story