×

नीतिश नहीं आए योग दिवस कार्यक्रम में, रविशंकर ने कहा इसमें राजनीति नहीं

Manali Rastogi
Published on: 21 Jun 2018 5:48 AM GMT
नीतिश नहीं आए योग दिवस कार्यक्रम में, रविशंकर ने कहा इसमें राजनीति नहीं
X

पटना: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार की राजधानी पटना में मुख्य कार्यक्रम पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स में आयोजित किया गया जिसमें सीएम नीतिश कुमार समेत जनतादल यू कोटे के मंत्री शामिल नहीं हुए। इसे जेडीयू के बीजेपी से दूरी बनाए रखने से जोड़ कर देखा जा रहा है। नीतिश कुमार हाल ही में बीजेपी पर हमलावर हुए हैं ओर नोटबंदीसमेत अन्य मामलों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है।

बीजेपी कोटे के कुछ मंत्री भी नहीं आए

पटला में योग दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कियां हालांकि इस कार्यक्रम में बीजेपी कोटे के कुछ मंत्री भी नहीं आए। सीएम नीतिश कुमार समेत जेडीयू कोटे के तमाम मंत्री और पार्टी के नेता इस कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं पहुंचे जबकि ये कार्यक्रम बिहार सरकार का था।

यह भी पढ़ें: IN PICS: राजधानी में International Yoga Day की धूम, राज्यपाल-सीएम ने राजभवन में किया योग

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और कृषि मंत्री प्रेम कुमार शामिल हुए।

फिर नीतिश नहीं हुए शामिल

लगातार चौथे साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम से नीतिश कुमार की गैरमौजूदगी को लेकर जब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि योग जोड़ने का काम करता है और इसमें राजनीति ढूंढने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री का बचाव करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतिश कुमार खुद योग के प्रेमी हैं और पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स में जो योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया था वह राज्य सरकार का था।

लालू प्रसाद यादव पर कसा तंज

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी नीतिश कुमार के बचाव में कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में बीजेपी कोटे के भी सभी मंत्री मौजूद नहीं थे, लेकिन इसका यह मतलब नहीं निकलता है कि वह सभी योग के विरोधी हैं।

यह भी पढ़ें: #InternationalYogaDay: योगी-राजनाथ ने राजभवन में किया योग, राज्यपाल को बोले धन्यवाद

नीतिश कुमार का बचाव करते हुए सुशील मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि नीतिश कुमार तो योग करते हैं मगर जो लोग यह नहीं करते हैं उन्हें अपना इलाज कराने के लिए मुंबई जाना पड़ता है। चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस वक्त मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं और अपना इलाज कराने के लिए मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story