×

लालू बोले- नीतीश की जानकारी में हो रहा था सृजन घोटाला

Rishi
Published on: 12 Sep 2017 12:57 PM GMT
लालू बोले- नीतीश की जानकारी में हो रहा था सृजन घोटाला
X

पटना : बिहार के भागलपुर जिले में कथित सृजन घोटाले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां मंगलवार को एकबार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधा है।

ये भी देखें:मोदी कैबिनेट का फैसला: केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 1% की बढ़ोतरी

ये भी देखें:AIADMK से आउट हुए दिनाकरन बोले-इस सरकार को भेजूंगा घर वापस

लालू ने आरोप लगाया कि पूरा घोटाला नीतीश कुमार की जानकारी में हो रहा था, लेकिन उन्होंने नहीं रोका। पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में लालू ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि इस वर्ष 10 जुलाई से सरकारी खाते के चेक बाउंस करने लगा था, लेकिन नीतीश ने इसे 27 दिनों तक छिपाए रखा। उन्होंने कहा कि नौ अगस्त को नीतीश ने विशेष जांच दल गठित कर जांच के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सृजन घोटाले में पूरी तरह फंस चुके हैं और अब एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं।

ये भी देखें:देखिए उतरन की ‘इचकी’ अब हो गई है बड़ी, लग रही क्यूट एंड ब्यूटीफुल



ये भी देखें:#IAmGauri protest : लंकेश की हत्या के विरोध में रैली, सैकड़ों की भीड़

बेनामी संपत्ति मामले में घिरे लालू ने कहा कि वे इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सृजन घोटाले में जेल जाने से बचने के लिए ही नीतीश ने गठबंधन तोड़ा और भाजपा के साथ जाकर सरकार बनाई।

ये भी देखें:VIDEO: कंगना ने दिखाया वीडियो से बॉलीवुड का सच, किया तीखा वार

राजद की भागलुपर की रैली को नीतीश द्वारा 'नुक्कड़ सभा' कहे जाने पर लालू ने कहा कि राजद मुख्य विपक्षी पार्टी है और जनता के प्रतिनिधि के नाते सभी बातें जनता के बीच ले जाएंगे।

ये भी देखें:RSS प्रमुख भागवत पर दिग्विजय का अबतक का सबसे बड़ा हमला



ये भी देखें:खत्म हुआ इन्तजार: इन अमेजिंग फीचर्स के साथ आज लॉन्च होगा I-Phone 8

जद (यू) नेता द्वारा बयानबाजी में संयम बरतने की सलाह पर लालू ने पलटवार करते हुए कहा, "नीतीश हमको मर्यादा का पाठ पढ़ाते हैं। ऐसे बोलते हैं, जैसे वे मेरे हेडमास्टर हैं। नीतीश कुमार अपने प्रवक्ताओं से राजद नेताओं को गाली दिलवा रहे हैं।"

ये भी देखें:कर्जमाफी कराने आए किसानों से रिश्वत लेता लेखपाल कैमरे में कैद, हुआ सस्पेंड

लालू ने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा, "सीबीआई द्वारा तेजस्वी पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद वह तेजस्वी यादव को सार्वजनिक रूप से सफाई देने का पाठ पढ़ा रहे थे, अब उनको (नीतीश) को जवाब देना होगा।"

ये भी देखें:क्या राहुल भईया! इतना भोलापन, कसम से बता ही दो… कर कैसे लेते हो

उन्होंने कहा कि सुशील मोदी इस घोटाले में सीधे शामिल हैं। नीतीश कुमार अपना चेहरा छिपाने के लिए रोजाना सुशील मोदी के माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस करवाते थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story