×

Bihar: ‘नीतीश बीजेपी के साथ गए तो उनका राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा’, जदयू विधायक ने बिहार सीएम को दे दी नसीहत

Bihar: सीट शेयरिंग में लेटलतीफी और पीएम फेस न बनाए जाने से कुमार अब इंडिया अलायंस में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं और एनडीए में शामिल होने की सोच रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Jan 2024 6:54 AM GMT (Updated on: 20 Jan 2024 3:20 PM GMT)
PM Modi CM Nitish kumar
X

PM Modi CM Nitish kumar (photo: social media )

Bihar News: बिहार में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है लेकिन इसके बावजूद सियासी तापमान चढ़ा हुआ है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान ने राज्य में नए सिरे से राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है। पाला बदलने में माहिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एकबार फिर कयासों का बाजार गर्म होने लगा है। कहा जा रहा है कि सीट शेयरिंग में लेटलतीफी और पीएम फेस न बनाए जाने से कुमार अब इंडिया अलायंस में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं और एनडीए में शामिल होने की सोच रहे हैं।

पटना के सियासी गलियारों में जारी इन चर्चाओं के बीच उन्हीं की पार्टी के एक विधायक ने उन्हें नसीहत दे डाली है। अक्सर विवादों से घिरे रहने वाले भागलपुर जिले की गोपालपुर सीट से जनता दल यू (जदयू) विधायक गोपाल मंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वापस एनडीए में जाने पर नसीहत दे डाली है। मंडल ने कहा कि अगर सीएम नीतीश बीजेपी के साथ जाते हैं, तो उनका राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा। वो जनता की नजर में गिर जाएंगे।

लालू बड़े भाई और नीतीश छोटे भाई – जदयू विधायक

जदयू विधायक गोपाल मंडल ने राजद – जदयू गठबंधन की जबरदस्त पैरवी की है। उन्होंने कहा कि दोनों दल चुंबक की तरह चिपके हुए हैं। दोनों को अलग नहीं किया जा सकता। लालू यादव बड़े भाई हैं तो नीतीश कुमार छोटे भाई। तेजस्वी यादव भतीजा है। दरअसल, यह वही गोपाल मंडल हैं जिन्होंने पिछले दिनों नीतीश कुमार को पीएम पद का दावेदार बताते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर चुके हैं।


नीतीश कुमार को बताया पीएम मोदी से बेहतर

जदयू विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मोदी से बेहतर बताया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कहां से टपक आए, उनका नाम भी नहीं सुने थे। वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो ठीक थे। वे पढ़-पढ़कर भाषण देते हैं, जबकि नीतीश कुमार फर्राटा बोलते हैं। पीएम मोदी अड़ियल की तरह बात करते हैं और दानव की तरह डकारते हैं। अगर लिखकर ही पढ़ना है तो अच्छी चीज लिखवाकर पढ़ें।


क्या एनडीए में शामिल होंगे नीतीश कुमार ?

बिहार के सियासी गलियारों में ये अफवाह जोरों पर है कि 22 जनवरी के बाद राज्य में बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिल सकता है। बिहार में बीजेपी की सहयोगियों ने तो खुलेआम कहना शुरू कर दिया है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए में आने वाले हैं। उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी और चिराग पासवान जैसे नेता किसी भी भाजपा नेता से स्पष्ट तरीके से बिहार सीएम की एनडीए में वापसी की बात कह रहे हैं। हालांकि, बीजेपी के बड़े नेता अब भी इस बात को नकार रहे हैं। उनका कहना है कि नीतीश का अब एनडीए में तब ही स्वागत होगा, जब वे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story