15 राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोई भी डेथ रिकार्ड नहीं की गई है। सात राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां पिछले तीन हफ्तों में कोई भी मृत्यु कोरोना के संक्रमण से नहीं हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 9 Feb 2021 1:39 PM GMT
15 राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय
X
केरल और महाराष्ट्र में देश के कुल सक्रिय मामलों में से 71 फीसदी केस हैं। केरल में देश के कुल मामलों से 45 फीसदी और महाराष्ट्र में 25 फीसदी केस हैं।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का प्रकोप अब कम होने लगा है। आज 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। 33 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण के केस पांच हजार के नीचे आ गए हैं।

जबकि अब तक 63 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने बताया, 33 राज्यों में अब कोरोना संक्रमण के 5,000 से भी कम एक्टिव केस रह गए हैं।

15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोई भी डेथ रिकार्ड नहीं की गई है। सात राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां पिछले तीन हफ्तों में कोई भी मृत्यु कोरोना के संक्रमण से नहीं हुई है।

कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका

coronavirus 15 राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय(फोटो:सोशल मीडिया)

केरल और महाराष्ट्र में देश के कुल सक्रिय मामलों में से 71 फीसदी केस

वहीं पिछले पांच हफ्तों में कोरोना से होने वाली मौतों में औसत दैनिक 55 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि दो राज्यों, केरल और महाराष्ट्र में देश के कुल सक्रिय मामलों में से 71 फीसदी केस हैं।

केरल में देश के कुल मामलों से 45 फीसदी सक्रिय मामले हैं और महाराष्ट्र में 25 फीसदी केस हैं। इसके बाद कर्नाटक में चार फीसदी, पश्चिम बंगाल में तीन फीसदी और तमिलनाडु में कुल एक्टिव केस के तीन फीसदी मरीज हैं।

नाइंसाफी: बिना ड्यूटी वाले को कोरोना टीका, जिसने जान पर खेला उसे मिला ठेंगा

Corona 15 राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय(फोटो:सोशल मीडिया)

दस महीने बाद आज दिल्ली ने ली राहत की सांस

दिल्ली में 10 महीने बाद ये पहला मौका है जब कोरोना से मौतों का आंकड़ा जीरो है। अगस्त, सितंबर में देश और दिल्ली में कोरोना के खौफ में जीने वाले लोगों के लिए ये बेहद सकारात्मक खबर है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 100 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर एक प्रतिशत से भी कम होकर 0.18 फीसदी हो गई है। दिल्ली में रिकवरी दर 98.12 प्रतिशत है। ये अब तक की सबसे बड़ा आंकड़ा है।

दिल्ली में 24 घंटे में 144 मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह से कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 6,24,326 हो गया है। दिल्ली में कोरोना डेथ रेट 1.71 प्रतिशत है। दिल्ली में अब तक कोरोना से 10,882 लोगों की मौत हो चुकी है।

Covid test 15 राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय(फोटो:सोशल मीडिया)

यूपी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस अब धीरे-धीरे कम होने लगे हैं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रविवार के आंकड़े के अनुसार, लखनऊ में 24 घंटे में 18 नए संक्रमित पाए गए, जबकि कोई मौत नहीं हुई।

वहीं, 406 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जो कि पिछले छह महीने में एक दिन में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है।

यूपी के अन्य जिले, जिनमें गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज शामिल हैं। वहां पर भी कोरोना के केस पहले के मुकाबलें अब कम आ रहे हैं।

हो जाएं सावधान: कोरोना का खतरा अब भी बरकरार, ICMR के इस सर्वें में खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story