×

शाहीनबाग की महिलाओं पर जनता कर्फ्यू का असर नहीं, जारी है प्रदर्शन

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। जिसके चलते पीएम मोदी ने रविवार को पूरे देश में 'जनता कर्फ्यू' लागू किया गया है। आज देश भर में लोग अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे। लेकिन दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगभग तीन महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस बात का कोई असर नहीं है।

Ashiki
Published on: 22 March 2020 3:26 AM GMT
शाहीनबाग की महिलाओं पर जनता कर्फ्यू का असर नहीं, जारी है प्रदर्शन
X

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना का कहर जारी है। जिसके चलते पीएम मोदी ने रविवार को पूरे देश में 'जनता कर्फ्यू' लागू किया गया है। आज देश भर में लोग अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे। लेकिन दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगभग तीन महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस बात का कोई असर नहीं है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों के बीच अब इस बात को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है कि सड़क से हटें या नहीं? शाहीन बाग में दो गुट बन गये हैं, लेकिन इस सबके बीच धरना जारी है।

क्या कहना है इन गुटोँ का?

शाहीन बाग के एक गुट का कहना है कि वो कोरोना वायरस से लड़ने में पीएम मोदी की मुहिम का समर्थन करेंगे तो वहीं दूसरे गुट का कहना है कि कुछ भी हो जाए हम सड़क पर ही डटे रहेंगे।

शनिवार को इसी वजह से दोनों गुटों में झड़प भी हो गई थी। हालांकि बाद में दोनों गुटों को समझा-बुझाकर मामला शांत कर लिया गया। फिलहाल शाहीनबाग में प्रदर्शन जारी है।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर बैठक भी की-

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने शनिवार को शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर बैठक की थी। यहां पर दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोगों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की थी। इस बैठक में डीसीपी साउथ ईस्ट समेत दिल्ली पुलिस के कई सीनियर ऑफिसर भी मौजूद थे।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि पूरे देश में कोरोना वायरस फैल रहा है , इसलिए वो प्रदर्शन बंद कर दें. कम से कम जनता कर्फ्यू वाले दिन प्रदर्शन नहीं करें। इंडिया इस्लामिक सेंटर के सदस्यों ने भी पुलिस का समर्थन किया।

Ashiki

Ashiki

Next Story