×

कांपा पाकिस्तान: सिर्फ 48 घंटे में दुश्मन का हुआ बुरा हाल, ताबड़तोड़ चली गोलियां

जम्मू के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में भारतीय सेना ने एक घुसपैठिए को मौत के मुंह में ढकेल दिया है। बार-बार घुसपैठ की फिराक में लगे आतंकियों को उनके किए का परिणाम मिला। देर रात पाक अधिकृत कश्मीर(POK) की तरफ से पाकिस्तानी घुसपैठिया भारत की सीमा पर घुसपैठ कर रहा था।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Feb 2021 8:20 AM GMT
कांपा पाकिस्तान: सिर्फ 48 घंटे में दुश्मन का हुआ बुरा हाल, ताबड़तोड़ चली गोलियां
X
उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने एक बार फिर नापाक साजिश को अंजाम दिया है। जिले के उरी सेक्टर में भारतीय सेना ने एक घुसपैठिए को मौत के मुंह में ढकेल दिया है।

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने एक बार फिर नापाक साजिश को अंजाम दिया है। जिले के उरी सेक्टर में भारतीय सेना ने एक घुसपैठिए को मौत के मुंह में ढकेल दिया है। बार-बार घुसपैठ की फिराक में लगे आतंकियों को उनके किए का परिणाम मिला। देर रात पाक अधिकृत कश्मीर(POK) की तरफ से पाकिस्तानी घुसपैठिया भारत की सीमा पर घुसपैठ कर रहा था। तभी जरा सी भनक लगते ही सेना पूरी तरह से चौकन्नी हो गई, और मौर्चा संभाला लिया। जिसके बाद बड़ी सफलता हाथ लगी।

ये भी पढ़ें...LAC पर 36 राफेल: चीन-पाकिस्तान तो ऐसे ही हो जाएंगे खत्म, सेना को बड़ी कामयाबी

घुसपैठिए को सिखाया सबक

बारामुला के उरी सेक्टर में दुलंजा के पास लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) पर घुसपैठ की कोशिशें की गई थी। बताया गया है कि 8-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) के फॉर्वर्ड पोस्ट के पास पाक अधिकृत कश्मीर(POK) की तरफ घुसपैठिया मारा गया है। जबकि इससे पहले सोमवार को जम्मू संभाग के सांबा में बीएसएफ(BSF) के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मौत के मुहं में ढकेल दिया था।

indian army search operation फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में बीएसएफ(BSF) के जवानों ने जम्मू के सेक्टर सांबा के बीओपी चक फकीरा क्षेत्र में बीपी नंबर 64 के पास पाकिस्तानी घुसपैठिया देखा। जिसके बाद कई बार चेतावनी के बाद भी घुसपैठिया संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता रहा।

ये भी पढ़ें...चंद सेकंड में कोरोना संक्रमित की पहचान, सेना के प्रशिक्षित डॉग्स ने किया कमाल

पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

फिर इसके बाद बीएसएफ ने कार्रवाई शुरू की, और उसे मार गिराया। जिसके बाद पाकिस्तानी घुसपैठिए का शव बरामद कर लिया गया है। आपको बता दें कि इसी क्षेत्र में 23 अगस्त 2020 को भी एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया था।

इसी इलाके में जनवरी में सीमा सुरक्षा बल(BSF) ने हीरानगर के पानसर में एक सुरंग का पता लगाया था। तभी इसकी लंबाई 150 मीटर थी। इसका पाकिस्तानी खुफिया विभाग ने आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए इसका निर्माण किया था। वहीं बीपी नंबर 14 और 15 के बीच सुरंग का पता चला था। जिसके बाद सेना ने कड़ी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें...कासगंज में बिकरू कांड: शराब माफिया ने की सिपाही की हत्या, दारोगा की हालत गंभीर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story