×

नार्थ कोरिया- शांतिपूर्ण हल के लिए अमेरिका बिना पूर्व शर्त वार्ता करे

aman
By aman
Published on: 4 March 2018 4:13 AM GMT
नार्थ कोरिया- शांतिपूर्ण हल के लिए अमेरिका बिना पूर्व शर्त वार्ता करे
X
नार्थ कोरिया ने कहा- शांतिपूर्ण हल के लिए अमेरिका बिना पूर्व शर्त वार्ता करे

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अमेरिका से बिना किसी पूर्व शर्त के वार्ता करने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा, कि अमेरिका के साथ वार्ता संभव है। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया, 'वार्ता के जरिए शांतिपूर्ण तरीकों से मुद्दों को सुलझाने के लिए यह उत्तर कोरिया की सैद्धांतिक स्थिति है।'

प्रवक्ता ने बताया, कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के दशकों लंबे इतिहास में ऐसा कोई भी मामला नहीं है, जब हमने किसी भी तरह की पूर्व शर्त के अमेरिका के साथ वार्ता की हो। उन्होंने बताया कि उत्तर कोरिया शांतिपूर्ण तरीके से मुद्दों को सुलझाने का इच्छुक है। वह न तो वार्ता के लिए भीख मांगेगा और न ही सैन्य विकल्प से बचेगा।

अमेरिका के कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण की पूर्व शर्त को खारिज करते हुए उत्तर कोरिया का कहना है कि अमेरिका दरअसल प्योंगयांग की तेजी से बढ़ रही परमाणु क्षमता से डरा हुआ है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story