×

Gangster Deepak Arrived Delhi: मैक्सिको से भारत लाया गया कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर, गोगी को मारकर खुद बना था गैंग लीड

Gangster Deepak Arrived Delhi: दिल्ली पुलिस दीपक बॉक्सर का मेडिकल कराने के बाद आज ही उसे कोर्ट में पेश करेगी और अदालत से उसके रिमांड की मांग करेगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 April 2023 10:13 AM GMT (Updated on: 5 April 2023 12:22 PM GMT)
Gangster Deepak Arrived Delhi: मैक्सिको से भारत लाया गया कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर, गोगी को मारकर खुद बना था गैंग लीड
X
Gangster Deepak Arrived Delh (सोशल मीडिया)

Gangster Deepak Arrived Delh: मैक्सिको में दबोचे गए कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को आज यानी बुधवार को भारत लाया गया है। उसे तुर्की के इस्तांबुल के रास्ते दिल्ली लाया गया। सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर उसकी फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई। एयरपोर्ट पर कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद एफबीआई ने उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

दीपक बॉक्सर को मंगलवार को एफबीआई की मदद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने मैक्सिको में पकड़ा था। स्पेशल सेल के पांच अधिकारी को इस काम के लिए मैक्सिको भेजा गया था। दिल्ली पुलिस की खुफिया सेल को जानकारी मिली थी कि मैक्सिको में छिपा दीपक जल्द किसी अन्य देश भागने की फिराक में है।

रिमांड पर लेगी दिल्ली पुलिस

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस दीपक बॉक्सर का मेडिकल कराने के बाद आज ही उसे कोर्ट में पेश करेगी और अदालत से उसके रिमांड की मांग करेगी। हत्या, फिरौती समेत कई गंभीर अपराधों में लिप्त गैंगस्टर दीपक से पुलिस पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि वो किस गैंगस्टर के संपर्क में था।

हरियाणा का रहने वाला दीपक बॉक्सर दिल्ली का एक बेहद ही कुख्यात गैंगस्टर रहा है। उसके पर हत्या और फिरौती के कई मामले दर्ज हैं। सालों से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। दिल्ली पुलिस ने एफबीआई की मदद से उसे विदेशी धरती पर दबोचा है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, वो इसी साल की शुरूआत में फेक पासपोर्ट बनाकर भारत से भागा था। उस पर भारत में विभिन्न मामलों में मुकदमा चलाया जाएगा।

3 लाख का इनामी अपराधी है दीपक बॉक्सर

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर के कारनामों से दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा पुलिस भी परेशान रहती थी। वह पहली बार चर्चा में तब आया, जब उसने दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में बिल्डर अंकित गुप्ता की हत्या कर दी थी। इसके अलावा उसपर फिरौती मांगने समेत कई अन्य गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने फरार अंकित पर 3 लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा था।

फेक पासपोर्ट पर भागा था दीपक बॉक्सर

दीपक बॉक्सर पर हत्या के दो मामले, फिरौती और पुलिस की कस्टडी से अपराधी को छुड़ाने के मामले चल रहे हैं। दीपक के खिलाफ जब पुलिस का ऑपरेशन तेज हुआ तो उसे लगने लगा कि उसका भारत में ज्यादा दिन रहना अब सेफ नहीं है। लिहाजा उसने मुरादाबाद से रवि अंटिल के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया और 29 जनवरी 2023 को कोलकाता से फ्लाइट लेकर मैक्सिको निकल गया।

बताया जाता है कि बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और सिद्धू मूसेवाला हत्याकांक की जिम्मेदारी लेने वाला विदेश में बैठा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का वह बेहद नजदीकी है। भारत से भागने में उसे लॉरेंस ने ही मदद की थी। जो इससे पहले भी कई अपराधियों को भगा चुका है।

गोगी को मारकर बना गैंग का मुखिया

हरियाणा के गन्नौर का रहने वाला दीपक बॉक्सर की स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। उसने दिल्ली के एक अन्य कुख्यात गैंगस्टर जीतेंद्र गोगी का पहले भरोसा जीता और फिर उसे रास्ते से हटाकर गैंग का सरगना बन गया। साल 2016 में उसने बहादुरगढ़ पुलिस की कस्टडी से गोगी को छुड़ाकर सनसनी मचा दी थी। लेकिन समय बीतने के साथ दीपक अब गोगी का दुश्मन बन चुका था। सितंबर 2021 में उसने रोहिणी कोर्ट में सरेआम उसकी हत्या करवा दी थी। इसके बाद गैंग का मुखिया बन गया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story