×

अब इस राज्य में बीजेपी को मिल सकता है झटका, उपचुनाव में गड़बड़ी का भी आरोप

Manali Rastogi
Published on: 1 Jun 2018 3:56 AM GMT
अब इस राज्य में बीजेपी को मिल सकता है झटका, उपचुनाव में गड़बड़ी का भी आरोप
X

लखनऊ: पिछले चार सालों में उपचुनावों में 9 सीटों पर बैकफुट पर पहुंच चुकी भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी को जल्‍द ही एक और झटका मिल सकता है। इस बार बगावत के सुर महाराष्‍ट्र से उठ रहे हैं। हाल ही के उपचुनावों में महाराष्‍ट्र की पालघर सीट पर शिवसेना के प्रत्‍याशी ने भाजपा पर सत्‍ता का दुरूपयोग करके जीत हासिल करने का आरोप लगाते हुए बगावती सुर अलापना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी चुनावी परिणामों को लेकर कोर्ट जाने की बात कह कर इस पर मुहर लगा दी है।

पेट्रोल, डीजल के बाद अब रसोई गैस पर महंगाई की मार

2019 में अलग चुनाव लड़ेगी शिवसेना

महाराष्‍ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इस जीत के लिए शिवसेना ने चुनाव आयोग पर पक्षपात का भी आरोप लगाया है। शिवसेना के बगावती तेवर देखते हुए लग रहा है कि महाराष्‍ट्र में अब शिवसेना भाजपा को सहयोग करने के मूड में नहीं नजर आ रही है। हालांकि इससे पहले भी शिवसेना भाजपा पर हमलावर हो चुकी है।पार्टी ने पहले ही 2019 का आम चुनाव भाजपा के साथ न लड़ने के संकेत दिए हैं।

आज से 10 दिनों तक कई राज्यों के किसान करेंगे आंदोलन

पालघर में बीजेपी ने बचाई इज्‍जत

महाराष्‍ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा अपनी इज्‍जत बचाने में सफल रही है। यहां शिवसेना उम्‍मीदवार श्रीनिवास को भाजपा उम्‍मीदवार राजेंद्र गावित ने 29 हजार के अंतर से हरा दिया है। इसी चुनावी परिणाम पर शिवसेना के बगावती सुर और मुखर हो गए हैं। शिवसेना के संजय राउत ने आरोप लगाते हुए कहा कि कई बूथों पर ईवीएम में मशीनें गड़बड़ थीं।

जीडीपी 2017-18 में 6.7, चौथी तिमाही में 7.7 फीसदी

इसके साथ ही साथ 5 से 6 हजार लोगों के नाम भी वोटर लिस्‍ट से गायब थे। इतना ही नहीं चुनाव आयोग पर हल्‍ला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि 12 घंटे बाद चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत में ही बदलाव कर दिया। ये सब भाजपा के इशारे पर हुआ है। ऐसे में इस पार्टी के खिलाफ कोर्ट जाने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं नजर आ रहा है। इससे साफ है कि आगामी आम चुनावों में शिवसेना और भाजपा अलग अलग खड़े नजर आएंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story