×

डॉक्टर से खतरा: सैकड़ों लोग हुए क्वारनटीन, गाज गिरी सब पर

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी केस बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा। इन लोगों को क्वारनटीन इसलिए किया गया क्योंकि सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था।

Vidushi Mishra
Published on: 26 March 2020 7:14 AM GMT
डॉक्टर से खतरा: सैकड़ों लोग हुए क्वारनटीन, गाज गिरी सब पर
X
डॉक्टर से खतरा: सैकड़ों लोग हुए क्वारनटीन, गाज गिरी सब पर

नई दिल्ली : दिल्ली में लॉकडाउन के बाद भी केस बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा। इन लोगों को क्वारनटीन इसलिए किया गया क्योंकि सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। इसी के चलते मौजपुर इलाके के 900 लोगो को क्वारंटीन किया जाएगा। संक्रमण को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

ये भी देखें... कोरोना: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर सकती हैं आर्थिक पैकेज का ऐलान

900 लोग क्वारनटीन

बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली। इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। वैसे आपको बता दें कि डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। लेकिन इनके संक्रमित होने की वजह से 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

दिल्ली की मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरी दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक को बंद कर दिया गया था। दो दिन बाद यानी आज फिर से सभी क्लिनिक खोल दिए गए हैं। इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने को कहा गया है।

ये भी देखें... कोरोना के खात्मे के 3 तरीके, दिमाग में डाल लीजे, रामबाण हैं ये उपाय

दिल्ली में 1 की मौत, 31 संक्रमित

बात दें कि कोरोना से अबतक देश में 15 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

आवश्यक जरूरतों को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी

हालांकि लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन कोरोना के संक्रमण को रोकने का यही एक तरीका है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि राजधानी में किसी भी तरह से जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी। आवश्यक जरूरतों को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है। सब्जी, खाने की चीजें, दवाई जरूरी चीजें जरूरत पड़ने पर आपके घरों तक पहुंचाई जाएंगी।

ये भी देखें... लॉकडाउन बना सात फेरों में बाधा, कार्ड छपने के बाद शादी हुई कैंसिल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story