×

Bilaspur: अब छत्तीसगढ़ में एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आईं दो ट्रेन, जब वायरल हुआ वीडियो तो रेलवे ने दी सफाई

Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ही ट्रैक पर दो ट्रेन आमने-सामने आ गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। रेलवे को इस पर स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा। रेलवे की तरफ से बताया गया कि आखिर क्यों और कैसे एक ट्रैक पर आ गईं दो ट्रेन।

Ashish Pandey
Published on: 11 Jun 2023 1:16 PM GMT
Bilaspur: अब छत्तीसगढ़ में एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आईं दो ट्रेन, जब वायरल हुआ वीडियो तो रेलवे ने दी सफाई
X

Bilaspur: रेलवे हादसे कम होने या न होने का लाख दावा करे लेकिन उसका यह दावा सही साबित होता नहीं दिख रहा है। हाल ही में हुए ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसे के बाद अब छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आमने-सामने आने से हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक लोकल ट्रेन जिस ट्रैक पर खड़ी है उसी ट्रैक पर दूसरी ओर से भी एक ट्रेन आ जाती है। रेलवे की ओर से अब इस घटना के वीडियो को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया गया है। रेलवे का कहना है कि जो वीडियो वायरल हुआ है वो जयराम नगर और बिलासपुर सेक्शन के बीच ट्रेनों के आमने-सामने आने का बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम बिलासपुर जिले के जयरामनगर और जांजगीर-चांपा जिले के कोटमीसोनर के बीच लोकल यात्री ट्रेन (मेमू) और मालगाड़ी एक ही पटरी पर आ गई थी। मेमू ट्रेन कोरबा आ रही थी। गनीमत यह रही कि समय रहते दोनों गाड़ियों को रोक लिया गया। वीडियो को लेकर रेलवे ने जवाब देते हुए कहा कि जयरामनगर-बिलासपुर सेक्शन ऑटोमेटिक सिग्नलिंग ब्लॉक सेक्शन है। अब रेलवे भले ही सफाई दे लेकिन यहां सबसे बड़ा यह सवाल उठता है कि आखिर कैसे एक ही पटरी पर दोनों गाड़ियां आमने सामने आ गईं। यह लापरवाही नहीं तो और क्या है अभी उड़ीसा के बालासोर में तीन ट्रेन टकराने का मामला शांत भी नहीं हुआ था और छत्तीसगढ़ के विलासपुर में दो गाड़ियां एक ही पटरी पर आमने सामने आ गईं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story