×

Nupur Sharma: कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया था तलब, पूर्व भाजपा नेता ने बताया जान का खतरा, मांगी मोहलत

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणियों के चलते कोलकाता की नारकेलडांगा पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन भेजा था।

Rajat Verma
Published on: 20 Jun 2022 10:40 AM GMT
Nupur Sharma was summoned by Kolkata Police today, former BJP leader told that her life is in danger, sought extension
X

कोलकाता पुलिस-नूपुर शर्मा: Photo - Social Media

Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है, ऐसे में विवादित बयान देने वाली पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा (Former BJP leader Nupur Sharma) को जान से मारने की धमकियां मिल रही है। पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी को संज्ञान में लेते हुए कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पूछताछ के लिए आज सोमवार को कोलकाता पुलिस के समक्ष पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन इसके जवाब में नूपुर शर्मा ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पेश होने के लिए 4 सप्ताह का अतिरिक्त समय मांगा है।

आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस द्वारा 20 जून को पेश होने के लिए भेजे गए समन के जवाब में नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस को ई-मेल के माध्यम से अवगत कराते हुए कारण के साथ पेश ना होने के लिए अपनी असमर्थता जाहिर की तथा 4 सप्ताह का अतिरिक्त समय भी मांगा है।

नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज

नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर की गई उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के चलते कोलकाता की नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन (Narkeldanga Police Station) में एक शिकायत दर्ज की गई है, जिसके तहत नूपुर शर्मा को समन भेजते हुए पुलिस ने पेश होने का आदेश दिया था।

क्या था पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का मामला

नुपुर शर्मा द्वारा बतौर भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता बीते माह के अंत में एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी की थी, जिसके लेकर तेजी से विवादित शुरू हो गया और खासकर मुस्लिम समुदाय ने इस कथित विवादित टिप्पणी के चलते नूपुर शर्मा और भाजपा का जमकर विरोध किया।

नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर पर विवादित बयान का मामला देखते ही देखते वैश्विक मुद्दा बन गया और इसके विरोध में कई खाड़ी देंशों सहित करीब 14 देंशों ने अपनी आवाज़ बुलंद की। नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर विश्व विरोध का नतीजा यह निकला कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने नूपुर शर्मा को उनके सभी पदों से पदमुक्त करते हुए पार्टी से निष्काषित कर दिया गया तथा साथ ही भाजपा (BJP) ने धर्म विशेष पर ऐसे किसी भी बयान का कभी भी समर्थन ना करने की बात कही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story