×

Nupur Sharma Video: क्यों नूपुर शर्मा पसंद इन सबको, ये ज्ञान आपका दिमाग खोल देगा

Nupur Sharma Controversial Video: भाजपा की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगम्बर पर बयान के बाद उठे भूचाल के बीच तमाम दिग्गज हस्तियां नूपुर के समर्थन में उतर आई हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 9 Jun 2022 1:18 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2022 1:18 AM GMT)
X

Nupur Sharma Controversial Video

Nupur Sharma Controversial Video: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगम्बर पर बयान के बाद उठे भूचाल के बीच तमाम दिग्गज हस्तियां नूपुर के समर्थन में उतर आई हैं और ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन लोगों की लिस्ट में नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स, गुजरात के पूर्व पुलिस अफसर डीजी वंजारा, पाकिस्तान के मशहूर लेखक तारिक फतेह, राम जेठमलानी के बेटे सांसद महेश जेठमलानी, फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत, विवेक अग्निहोत्री, त्रिपुरा के पूर्व गवर्नर तथागत रॉय, हिन्दू दल के अध्यक्ष रोशन पांडे, नरसिंहानंद गिरी, साध्वी प्राची आदि के नाम शामिल हैं। इसके अलावा मालदीप की सरकार ने नूपुर के बयान की निंदा का प्रस्ताव खारिज कर दिया है। आइए जानते हैं कि ये हस्तियां नूपूर के समर्थन में क्यों उतर आई हैं।

भारत क्यों माफी मांगे?- गिर्ट विल्डर्स

नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स (Netherlands MP Girt Wilders) ने नूपुर शर्मा के समर्थन में आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए ट्वीट किया है, 'यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। भारत क्यों माफी मांगे?

नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स: Photo - Social Media

विल्डर्स ने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों को और ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें।'

सभी हिन्दुओं को उनका साथ देना चाहिए- डीजी वंजारा

गुजरात एटीएस के प्रमुख रहे डीजी वंजारा (DG Vanzara former chief of Gujarat ATS) ने लिखा, 'नुपुर शर्मा का बयान ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से सत्य है इसलिए इस पर किसी भी तरह की कानूनी या राजनीतिक कार्रवाई नहीं हो सकती। वह भी ऐसे वक्त जब जिहादी उसे मौत और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं, यह कायरतापूर्ण कारनामा है। भारत के सम्मान की रक्षा के लिए सभी हिन्दुओं को उनका साथ देना चाहिए।'

गुजरात एटीएस के प्रमुख रहे डीजी वंजारा: Photo - Social Media

पाकिस्तान के मशहूर लेखक तारिक फतेह (Famous Pakistani author Tariq Fateh) ने कहा, 'लोग हिंदुओं के देवी-देवताओं का मजाक बना लेते हैं। उस पर कोई नहीं बोलता है लेकिन अगर नुपुर ने कुछ बोल दिया तो उसके लिए इतना बखेड़ा बना दिया गया। नाइजीरिया में एक मुसलमान ने चर्च में लोगों को मार डाला और किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वह इस बात को उठा सके।'

पाकिस्तान के मशहूर लेखक तारिक फतेह: Photo - Social Media

मशहूर राजनेता और कानूनविद राम जेठमलानी के बेटे और राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी (Rajya Sabha MP Mahesh Jethmalani) ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था लेकिन उन्हें ऐसा बयान देने के लिए सामने की तरफ से भी उकसाया गया था जिसके चलते ये सब हुआ।

राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी: Photo - Social Media

नुपूर अपने मन की बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं- कंगना रनौत

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (film actress kangana ranaut) ने कहा कि नुपूर अपने मन की बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि मैंने उसे दी गई हर तरह की धमकियां देखी हैं, जब हर दिन हिंदू देवी देवताओं का अपमान होता है तो हम कोर्ट जाते हैं तो कम से कम अब ऐसा न करें। ये अफगानिस्तान नहीं है। हम लोग एक पूरी व्यवस्था में चलती सरकार हैं जिसे लोगों ने चुना है और उसे लोकतंत्र कहा जाता है। यह केवल उन लोगों को याद दिलाने के लिए है जो हमेशा इस बात को भूलते रहते हैं।

अभिनेत्री कंगना रनौत: Photo - Social Media

उधर फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Film director Vivek Agnihotri) ने समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट को अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर री ट्वीट कर लिखा है कि भारत बनाम इंडिया, धर्म के इस युद्ध में भारत, भारत को हरा रहा है।

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री: Photo - Social Media

त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल और बंगाल के नेता तथागत राय ने कहा है कि वह नूपुर शर्मा के साथ हुए व्यवहार से दुखी हैं। उन्होंने शर्मा को साधारण सदस्य या भाजपा समर्थक बताते हुए कहा कि उन्हें पार्टी से डरने या उम्मीद करने की कोई जरूरत नहीं है। ट्वीटर पर उन्होंने लिखा मैं भाजपा का समर्थक और सामान्य सदस्य हूं। तो मेरे पास बीजेपी से डरने या उम्मीद करने के लिए कुछ नहीं है। मै नूपुर शर्मा के साथ हुए व्यवहार से दुखी हूं।

बीजेपी में अगर दम है तो पीएफआई जैसे सगठनों को बैन करके दिखाए- रोशन पांडेय

राष्ट्रीय हिंदू दल के अध्यक्ष रोशन पांडेय (Rashtriya Hindu Dal President Roshan Pandey) ने कहा कि 'हम लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर अपना इस्तीफ़ा दे दिया है। साथ ही चुनौती भी दी कि 'बीजेपी में अगर दम है तो पीएफआई जैसे सगठनों को बैन करके दिखाए।''हिंदूवादी नुपुर शर्मा को बैन करना बहुत आसान है लेकिन जो पीएफआई जैसे संगठन अराजकता फैला रहे हैं उसको बैन नहीं कर पाए।'

राष्ट्रीय हिंदू दल के अध्यक्ष रोशन पांडेय: Photo - Social Media

डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि महाराज ने कहा कि नूपुर शर्मा ने जो भी कहा वह गलत नहीं कहा। क्योंकि मुस्लिम धर्म की कुरान और इस्लामिक पुस्तकों में ही यह सब लिखा है। उन्होंने इसे लेकर घोषणा की है कि इस्लामिक मौलानाओं और मुल्लाओं को इस बारे जानकारी देने के लिए अगले शुक्रवार 17 जून को वह कुरान और इस्लामिक इतिहास की पुस्तकें लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद जाएंगे।

साध्वी प्राची ने कहा है कि सच बोलने की सजा लोगों को मिल चुकी है। नूपुर शर्मा को भी वही मिल रही है लेकिन याद रखना सच परेशान तो हो सकता है। पराजित नहीं हो सकता। आज हर सनातनी नूपुर शर्मा के साथ है। मैं भी नूपुर शर्मा और भाई नवीन जिंदल के साथ हूं। सरकार से कहना चाहती हूं कि हिम्मत हो तो जरा ओवैसी को गिरफ्तार करके दिखाओ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story