×

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के पुतले को दी फांसी, पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर देश में व्यापक रूप से लोगों के मत में विभाजन देखा जा रहा है।

Rajat Verma
Published on: 12 Jun 2022 11:35 AM GMT
Nupur Sharma Controversy
X

Nupur Sharma Controversy (image credit internet)

Nupur Sharma Controversy: पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर देश में व्यापक रूप से लोगों के मत में विभाजन देखा जा रहा है। कई लोग जहां एक तरफ नूपुर शर्मा के बयान का जमकर विरोध कर रहे हैं वहीं एक तबका नूपुर शर्मा के समर्थन में भी खड़ा है। इसी के तहत बीते दिन कर्नाटक के बेलगावी इलाके में कुछ प्रदर्शन कारियों द्वारा नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी के समान खुले चौराहे पर लटका दिया गया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

इस मामले में पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि शनिवार को फोर्ट रोड पर एक मस्जिद के पास सार्वजनिक फांसी के समान बिजली के तार से निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा का पुतला लटकाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी के खिलाफ शांति भंग करने और दंगा भड़काने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा का पुतला लटकाने के बाद नूपुर शर्मा के समर्थकों में भारी आक्रोश देखने को मिला, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर पुतले को तुरंत हटा दिया। नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगम्बर मोहम्मद ओर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोपों का संज्ञान लेते हुए भाजपा ने बीते 5 जून को नूपुर शर्मा को सभी पदों से पदमुक्त करते हुए पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।

जिसके बाद यह मामला अब थमता नज़र नहीं आ रहा है। देश में जगह पर मुस्लिम समुदाय द्वारा नूपुर शर्मा के बयान पर विरोध दर्ज किया गया और इस दौरान कई जगह विरोध प्रदर्शन और हिंसक कृत्य सामने आए हैं। साथ ही नूपुर शर्मा को उनके बयान के चलते जान से मारने की कई धमकियां प्राप्त हुईं, जिसको संज्ञान में लेते हुए उन्हें पुलिस सुरक्षा भी प्रदान की गई थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story