×

Nupur Sharma Controversy: पश्चिम बंगाल में भयानक बवाल, भीड़ ने लोकल ट्रेन पर किया हमला

Nupur Sharma Controversy: आज रविवार शाम को नमाज के बाद पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में प्रर्दशन कारियों ने प्रर्दशन करते हुए, प्रदेश की लोकल ट्रेन पर हमला बोल दिया।

Prashant Dixit
Published on: 12 Jun 2022 4:35 PM GMT
Nupur Sharma Controversy
X

Nupur Sharma Controversy (image credit internet)

Nupur Sharma Controversy: भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद शुरू हुआ विवाद रुकने का नाम नही ले रहा है। शुक्रवार को जूमे की नमाज़ के बाद पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ प्रदर्शन अब राज्य के कई जिलों तक पहुंच गया है, राज्य के अलग-अलग जगहों पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी आज रविवार शाम को नमाज के बाद पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में प्रर्दशन कारियों ने प्रर्दशन करते हुए, प्रदेश की लोकल ट्रेन पर हमला बोल दिया, इसके बाद रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर करते हुए प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म पर जमकर उत्पात मचाया, और गुजर रही लोकल ट्रेन पर पथराव कर दिया, जिससे हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं।

घटना के बाद राज्य सरकार ने जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं। प्रदर्शनकारियों के इस हमले की वजह से लालगोला रेलवे लाइन की रेल सेवाएं प्रभावित हुई है। हमले की सूचना के बाद मौके पर जीआरपी व आरपीएफ और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। पुलिस के वहा पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारी फरार हो गए। इस घटना के बाद जिले में भारी तनाव बना हुआ है, वहा के हालात को देखते हुए जिले में सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं।

आपको बता दें, पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देशभर में उनका जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, देश में पश्चिम बंगाल में हालात सबसे ज्यादा बिगड़े है। हावड़ा में उपद्रवियों ने जुमे की नमाज के बाद जमकर आगजनी और पथराव किया था। प्रशासन ने सावधानी के तौर पर हावड़ा में 13 जून तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी और कई इलाकों में धारा 144 को लागू कर दिया गया था। साथ ही पुलिस ने हिंसा प्रभावित इलाकों से 100 से अधिक प्रदर्शनकारियो को गिरफ्तार किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story