×

ओडिशा: फानी तूफान से प्रभावित स्ट्रीट वेंंडर्स को सरकार देगी दस हजार की सहायता

इस योजना को उच्च स्तरीय बैठक में मंजूरी मिली है। यह बैठक मुख्य सचिव एपी पढ़ी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई थी। योजना के अनुसार 2019-20 में लगभग 130.5 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 18 May 2019 4:46 PM GMT
ओडिशा: फानी तूफान से प्रभावित स्ट्रीट वेंंडर्स को सरकार देगी दस हजार की सहायता
X

ओडिशा: फानी तूफान के कारण जिन स्ट्रीट वेंडर्स की रोजी-रोटी छिन गई है उन्हें सरकार दस हजार की सहायता देगी। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि फानी के कारण 11 शहरी निकाय क्षेत्रों में करीब 30,000 स्ट्रीट वेंडर्स की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हुई है। ऐसे लोगों को सरकार की ओर से दस हजार रुपए की नकद सहायता दी जाएगी।

ये भी पढ़ें— जानें क्यों ममता के भतीजे ने मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस

वहीं दूसरी ओर ओडिशा सरकार बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण कार्यकम करने वाली है ताकि तट पर ग्रीन बैरिकेड बनाया जा सके। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि हाल ही में आए चक्रवाती तूफान फानी में 20 लाख से ज्यादा पेड़ बर्बाद हो गए थे क्योंकि हवा 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थीं।

188 करोड़ की पंचवर्षीय योजना का उद्देश्य तट के किनारे ग्रीन बैरिकेड बनाना और चक्रवात प्रभावित जिले पुरी, भुवनेश्वर और कटक को ग्रीन कवर प्रदान करना है। इस योजना को उच्च स्तरीय बैठक में मंजूरी मिली है। यह बैठक मुख्य सचिव एपी पढ़ी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई थी। योजना के अनुसार 2019-20 में लगभग 130.5 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें— मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना के साथ तेलंगाना में यज्ञ

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story