×

Odisha Lightning: ओडिशा के 6 जिलों में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत

Odisha Lightning: ओडिशा में आकाशीय बिजली ने शनिवार देर रात जमकर कहर बरपाया। जिससे राज्य के छह जिलों में बिजली गिरने से दस लोगों की मौत हो गई। साथ ही तीन लोग घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 3 Sep 2023 1:56 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2023 2:34 AM GMT)
Odisha Lightning: ओडिशा के 6 जिलों में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत
X
Odisha Lightning (Social Media)

Odisha Lightning: ओडिशा में आकाशीय बिजली ने शनिवार देर रात जमकर कहर बरपाया। जिससे राज्य के छह जिलों में बिजली गिरने से दस लोगों की मौत हो गई। साथ ही तीन लोग घायल हो गए हैं। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश भी हुई।

कहां कहां हुई मौत?

विशेष रात आयुक्त कार्यालय ने बताया कि बिजली गिरने से खुर्दा जिले में चार, बोलांगीर में दो और अंगुल, बौध, जगतसिंहपुर और ढेंकनाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके अलावा बिजली गिरने से खुर्दा में तीन लोग घायल हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर औ कटक शहरों सहित तटीय क्षेत्रों में बिजली गिरने के साथ बारिश हुई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले चार दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में इसी तरह भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी ने अपने बयान में कहा है कि साइक्लोन सर्कुलेशन ने मानसून को फिर से सक्रिय कर दिया है जिससे पूरे राज्य में भारी बारिश हुई है और आगे भी होने की संभावना है। भुवनेश्वर और कटक के शहरों में कल शनिवार शाम में 90 मिनट जमकर बारिश हुई है। इस दौरान दोनों शहरों में क्रमश: 126 मिमी और 95.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इन इलाकों में आज होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, कटक, ढेंकनाल, अंगुल, संबलपुर, देवगढ़, बौध, सोनपुर, कालाडांडी, कंधमाल जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों को आंधी तूफान के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है और घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story