ओडिशा के इस रेस्टोरेंट में रोबोट परोस रहे खाना,आप नहीं चाहेंगे यहां आना

सुना होगा कि कई देशों में रोबोट रेस्टोरेंट काम कर रहे। जो बात सुनने में रोमांचित करती है वो देखने में कितना इंटरेस्टिंग होगा। इसके लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं, क्योंकि अब विदेशों की तरह भारत में भी रोबोट, रेस्टोरेंट में खाना परोसने लगे है। ऐसा सच में देखना चाहते है तो ओडिशा आइए।

जयपुर : सुना होगा कि कई देशों में रोबोट रेस्टोरेंट में काम कर रहे। जो बात सुनने में रोमांचित करती है वो देखने में कितना इंटरेस्टिंग होगा। इसके लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं, क्योंकि अब विदेशों की तरह भारत में भी रोबोट, रेस्टोरेंट में खाना परोसने लगे है। ऐसा सच में देखना चाहते है तो ओडिशा आइए। यहां के भुवनेश्वर में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है जहां पर रोबोट कस्टमर को खाना परोसते हैं। रेस्टोरेंट में रोबो सेफ के हाथों से खाना लेकर, खाने वाले लोगों की भीड़ लग रहती है।

अयोध्या विवादः सुनवाई पूरी, आज केस से जुड़े पहलुओं पर माथापच्ची करेंगे बेंच के जज

रेस्टोरेंट में खाना खाने वाले लोग खाने से ज्यादा रोबोट की तरफ ध्यान देते हैं और वीडियो भी बनाते हैं। जैसे ही लोगों को पता चला कि रेस्टोरेंट में रोबोट के खाना परोस रहे है तो भारी संख्या में लोग वहां पहुंच रहे हैं। इससे लोगों को सीट तक बैठने को नहीं मिलती है।

प्रधानमंत्री मोदी को मिले तोहफों की हो रही नीलामी का आज आखिरी दिन

इससे पहले तमिलनाडु के चेन्नई में भारत का पहला रोबोट रेस्टोरेंट खुला था, जिसमें रोबोट ग्रहाकों को खाना परोसते थे। यह चेन्नई के पॉश इलाके महाबलीपुरम में था। मोमो नाम के चाइनीज रेस्‍टोरेंट में थाई और चाइनीज खाना सर्व किया जाता है। ये रेस्‍टोरेंट रोबोट थीम की शुरुआत के साथ चर्चा का विषय था। तमिलनाडु के अलावा, हैदराबाद, अहमदाबाद में भी रोबोट वेटर कुछ रेस्टोरेंट में दिख जाएंगे।